scriptअल्पेश ठाकोर सहित कांग्रेस के दो विधायकों ने दिया इस्तीफा | 2 Congress MLAs-Alpesh Thakor Dhavalsinh Jhala resigns from party | Patrika News
अहमदाबाद

अल्पेश ठाकोर सहित कांग्रेस के दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

-राज्यसभा के वोट के दौरान की क्रॉस वोटिंग
-मतदान करने के बाद स्पीकर को दिया इस्तीफा

अहमदाबादJul 05, 2019 / 04:04 pm

Uday Kumar Patel

Alpesh Thakor, Dhavalsinh Jhala, Gujarat, congress

अल्पेश ठाकोर सहित कांग्रेस के दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

गांधीनगर. पिछले कई दिनों से पार्टी से असंतुष्ट विधायक अल्पेश ठाकोर और उनके सहयोगी विधायक धवल सिंह झाला ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।
शुक्रवार को राज्य में राज्यसभा की दो सीटों पर हुए उपचुनाव में मतदान करने के बाद इन दोनों कांग्रेस विधायक ने पार्टी छोड़ दी। बताया जाता है कि कांग्रेस के व्हीप जारी करने के बावजूद ठाकोर व झाला ने भाजपा के उम्मीदवारों को मत दिया। क्रॉस वोटिंग करने के बाद तीनों विधायकों ने अपना इस्तीफा स्पीकर को सौंपा।
ठाकोर गत अप्रेल महीने से ही कांग्रेस से असंतुष्ट बताए जा रहे थे। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा देने की बात भी कही थी।
राज्यसभा चुनाव में भितरघात से बचने के लिए कांग्रेस अपने विधायकों को गांधीनगर से दूर बनासकांठा जिले के एक रिसोर्ट में ले गई थी। कांग्रेस को अपने कुछ विधायकों के क्रॉस वोटिंग का डर था।
भाजपा की ओर से जहां विदेश मंत्री एस जयशंकर व पार्टी के ओबीसी प्रकोष्ठ के सचिव जुगलजी ठाकोर वहीं कांग्रेस की ओर से पूर्व विधायक चंद्रिका चुडास्मा व कांग्रेस नेता गौरव पंड्या ने अपनी उम्मीदवारी दाखिल की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो