scriptGujarat 2002 riots : PM Modi, राजनेताओं व Police officers की कोई भूमिका नहीं | 2002 Gujarat riots, Clean chit, Modi, Ministers, officers | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat 2002 riots : PM Modi, राजनेताओं व Police officers की कोई भूमिका नहीं

2002 Gujarat riots, Clean chit, Modi, Ministers, officers, Nanvati commission report

अहमदाबादDec 11, 2019 / 07:22 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat 2002 riots : PM Modi,  राजनेताओं व Police officers की कोई भूमिका नहीं

Gujarat 2002 riots : PM Modi, राजनेताओं व Police officers की कोई भूमिका नहीं


अहमदाबाद. गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने बताया कि गोधरा कांड के बाद गुजरात में भड़के दंगों की जांच के लिए गठित जस्टिस नानावटी आयोग ने तत्कालीन मुख्यमंत्री और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व और उनके मंत्रिमंडल को क्लीन चिट दी है। आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि गोधरा कांड के बाद गुजरात भर में भडके दंगे के पीछे कोई साजिश नहीं थी। यह दंगे राज्य के किसी मंत्री की ओर से प्रेरित या उकसाया हुए नहीं थे। गुजरात विधानसभा में बुधवार को नानावटी आयोग की रिपोर्ट पेश की गई।
जाडेजा ने बताया कि बुधवार को सदन में पेश आयोग की रिपोर्ट में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री व वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके सहयोगी मंत्रियों के साथ साथ के तीन पूर्व मंत्रियों- दिवंगत हरेन पंड्या, दिवंगत अशोक भट्ट व भरत बारोट को क्लीन चिट दी गई है। इन दंगों में राजनेताओं व पुलिस अधिकारियों की भी कोई भूमिका नहीं पाई गई है।
जाडेजा ने बताया कि आयोग ने नौ खंड में अपनी फाइनल रिपोर्ट पेश की है जो ढाई हजार से ज्यादा पेज की है। करीब 44 हजार 445 शपथ पत्रों व 488 सरकारी अधिकारी व पुलिस अधिकारियों के शपथ पत्र केआधार पर यह रिपोर्ट तैयार की गई है।
गृह राज्य मंत्री ने बताया कि दंगों के बाद कांग्रेस, कई गैर सरकारी संगठनों तथा विदेशी संस्थाओं ने नरेंद्र मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम कर उनकी छवि खराब करने की कोशिश की थी।

Home / Ahmedabad / Gujarat 2002 riots : PM Modi, राजनेताओं व Police officers की कोई भूमिका नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो