scriptअहमदाबाद-गांधीनगर में फिर फिर बरसी आग | 42.2 degree in Ahmedabad-Gandhinagar | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद-गांधीनगर में फिर फिर बरसी आग

राज्य में सबसे अधिक गर्मी, पारा ४२ डिग्री के पार

अहमदाबादMay 20, 2019 / 10:30 pm

Omprakash Sharma

42.2 degree in Ahmedabad-Gandhinagar

अहमदाबाद-गांधीनगर में फिर फिर बरसी आग

अहमदाबाद. प्रदेश में सोमवार को सबसे अधिक तापमान अहमदाबाद एवं गांधीनगर का रहा। दोनों शहरों में पारा ४२ डिग्री को पार कर गया। दूसरी ओर उत्तर गुजरात एवं सौराष्ट्र के कुछ क्षेत्रों में मंगलवार एवं बुधवार को हल्की बारिश होने के आसार हैं।
अहमदाबाद शहर में सोमवार को अधिकतम तापमान ४२.२ डिग्री तक पहुंच गया। कड़ी धूप के बीच ऐसी गर्मी मानो आकाश से अंगारे बरस रहे हों। दोपहर को गर्मी का असर सड़कों और बाजारों में देखा गया जहां आमदिनों की तुलना में लोगों का आवागमन कम रहा। गर्मी की इसी तरह की स्थिति राजधानी गांधीनगर में रही। जहां तापमान अहमदाबाद के समान रहा। अमरेली में भी तापमान ४२ डिग्री सेन्टीग्रेड दर्ज किया गया। अन्य शहरों में तापमान में आंशिक कमी रही।
सोमवार सुबह भी दक्षिण पश्चिम राजस्थान व क्षेत्र से सटे पकिस्तान के ऊपर साइक्लोनिक सर्कूलेशन का प्रभाव रहा। जिसकी वजह से गुजरात के कुछ भागों में मंगलवार एवं बुधवार को भी मौसम में बदलाव हो सकता है। संभावना जताई गई है कि उत्तर गुजरात के बनासकांठा, साबरकांठा एवं सौराष्ट्र के सुरेन्द्रनगर, राजकोट एवं अमरेली जिलों में हवा के साथ बूंदाबांदी और हल्की बारिश हो सकती है।

Home / Ahmedabad / अहमदाबाद-गांधीनगर में फिर फिर बरसी आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो