scriptगुजरात पुलिस वेल्फेयर हॉस्पिटल में बनाए जा रहे हैं 50 बेड | 50 beds are being built in Gujarat Police Welfare Hospital | Patrika News

गुजरात पुलिस वेल्फेयर हॉस्पिटल में बनाए जा रहे हैं 50 बेड

locationअहमदाबादPublished: Jul 30, 2021 10:58:46 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

तीसरी लहर से मुकाबले की पुलिस की तैयारी, पुलिसकर्मियों व परिजनों को कोरोना में बेहतर उपचार उपलब्ध कराने की पहल

गुजरात पुलिस वेल्फेयर हॉस्पिटल में बनाए जा रहे हैं 50 बेड

गुजरात पुलिस वेल्फेयर हॉस्पिटल में बनाए जा रहे हैं 50 बेड

अहमदाबाद. कोरोना महामारी की दो लहरों में कई पुलिस कर्मचारियों ने अपनी जान गंवाई है। कईयों ने कोरोना संक्रमण को हराने में भी सफलता पाई है। दूसरी लहर में अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन को लेकर हुई पैदा हुई मारामारी की स्थिति को देखते हुए गुजरात पुलिस ने तीसरी लहर में पुलिस कर्मचारी एवं उनके परिजनों को ऐसी स्थिति का सामना ना करना पड़े उसके लिए अभी से तैयारी शुरू की है।
जिसके तहत अहमदाबाद के शाहीबाग में पुलिस मुख्यालय के सामने स्थित गुजरात पुलिस वेल्फेयर हॉस्पिटल का नवीनीकरण किया जा रहा है। अभी पुलिस वेल्फेयर हॉस्पिटल में इंडोर सेवा यानि मरीजों को भर्ती करने की सेवा उपलब्ध नहीं है, लेकिन अब हॉस्पिटल परिसर में ही 50 बेड की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। ताकि कोरोना मरीजों को भर्ती किया जा सके। यहां 24 घंटे चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, ऑक्सीजन, आईसीयू बेड की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।
तीसरी लहर का खतरा सिर पर है। ऐसे में इसे तेजी से तैयार करने की योजना है। हॉस्पिटल को एक से डेढ़ महीने में ही तैयार करने की योजना है। शहर पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने हाल ही में इस हॉस्पिटल के नवीनीकरण कार्य के लिए शिलान्यास (भूमि पूजन) किया। इस मौके पर शहर पुलिस मुख्यालय व एडमिन जेसीपी अजय चौधरी, सेक्टर वन आर वी असारी, गांधीनगर रेंज के आईजी अभय चुड़ास्मा व अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।
पीपीपी के तहत एक माह में होगा तैयार
शाहीबाग में गुजरात पुलिस वेल्फेयर हॉस्पिटल का नवीनीकरण पीपीपी के तहत किया जा रहा है। यहां 50 बेड का हॉस्पिटल तैयार किया जा रहा है। तीसरी लहर में राज्यभर के पुलिस अधिकारी और उनके परिजनों को यहां भर्ती किया जा सकेगा। हॉस्पिटल युद्ध स्तर पर एक से डेढ़ महीने में ही तैयार करने की योजना है। 24 घंटे चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ होगा। आईसीयू बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन, दवाईयों की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके लिए अहमदाबाद एवं गांधीनगर के दो बड़े हॉस्पिटलों से भी बात की गई है।
-अजय चौधरी, जेसीपी, मुख्यालय-प्रशासन, अहमदाबाद शहर पुलिस।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो