हालार में ५० हजार लोगों का स्थानांतरण शुरू

हालार में ५० हजार लोगों का स्थानांतरण शुरू

Gyan Prakash Sharma | Updated: 12 Jun 2019, 11:36:24 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

आज भी बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

जामनगर. संभवित चक्रवात के चलते हालार (जामनगर एवं देवभूमि द्वारका जिले) के निचले क्षेत्र में रहने वाले ५० हजार लोगों को स्थानातंरण किया जा रहा है। समुद्र में दो नम्बर का सिग्नल लगाया गया है। दूसरी ओर, बुधवार को स्कूल-कॉलेज बंद रहे, जो गुरुवार को भी बंद रहेंगे। उधर, अनेक स्कूलों की ओर से अभिभावकों को मैसेज के माध्यम से जानकारी दी है कि स्कूल रविवार तक बंद रहेंगे। दोनों जिलों में कंट्रोल रूम शुरू किए गए हैं। एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है।
जामनगर जिला कलक्टर रविशंकर की अध्यक्षता में बैठकों का दौर जारी है। जामनगर, लालपुर व जोडिया तहसील के २५ गांवों के १३ हजार लोगों को स्थानांतरण करने का कार्य बुधवार सुबह से शुरू किया गया है। झांखर, सिंगच, बालाचडी, सरमत सहित गांवों से लोगों को सुरक्षित स्थल पर पहुंचाया जा रहा है। समुद्र में गए सभी मछुआरों को वापस बुलाया गया है। एनडीआरएफ की दो टीमें मंगलवार रात को हैदराबाद से आई हैं। एक टीम को जोडिया व दूसरी टीम को जामनगर तैनात किया गया है।


हॉर्डिंग्स हटाए :
जिला कलक्टर के अनुसार सावधानी के भागरुप विद्युत आपूर्ति बंद की जाएगी। शहर में लगे हॉर्डिग्स हटाए जा रहे हैं। विभिन्न संगठनों से फूड पैकेट तैयार करने की अपील की गई है। जरुरत पड़ी तो हवाई पट्टी का भी उपयोग किया जाएगा।
देवभूमि द्वारका जिला कलक्टर नरेन्द्र कुमार मीणा ने जिला के संबंधित प्रशासन के साथ बैठक की । उन्होंने कहा कि संभवित चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित स्थल पर पहुंचाया जा रहा है। एनडीआरएफ की तीन टीमें पहुंच गई है। जिले के ५८ गांवों के ३५ हजार लोगों को सुरक्षित स्थल पर पहुंचाया जा रहा है। आर्मी के ७० जवान भी पहुंच गए हैं।
जिले के द्वारका, खंभाळिया, कल्याणपुर व भाणवड तहसील के १६० स्थलों पर स्थानांतरण किया जा रहा है। बुधवार दोपहर तक खंभाळिया, द्वारका, कल्याणपुर एवं भाणवड तहसील के २१ हजार ५८९ लोगों का स्थानांतरण किया गया है।

 

फेरी बोट बंद :
जामनगर. ओखा-बेट के बीच चलने वाली फेरी बोट बुधवार को बंद की गई है। ओखा बंदरगाह पर दो नम्बर का सिग्नल लगाया गया है।

 

संस्थाओं ने फूड पैकेट बनाए :
जामनगर. शहर की विभिन्न ८ संस्थाओं की ओर से फूड पैकेट बनाए जा रहे हैं। लोगों की सहायता के लिए सरकार की आवश्यकतानुसार फूड पैकेट तैयार किए जाएंगे।

 

राज्य मंत्री जाडेजा ने बुलाई बैठक
जामनगर. जिले की जोडिया तहसील में राज्यमंत्री धर्मेन्द्रसिंह जाडेजा की ओर से तहसीलदार कार्यालय में बैठक बुलाई को जोडिया में संभवित चक्रवात से स्थानांतरित हुए लोगों के आश्रय स्थलों की व्यवस्था के संबंध में चर्चा की। उन्होंने एनडीआरएफ की टीम व पुलिस के अधिकारियों के साथ संकलन कर निर्देश दिए और कार्य की समीक्षा की।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned