scriptGujarat में 6092 मरीजों को रखा है क्वोरेन्टाइन के तहत | 6092 patients have been placed in the state under quarantine | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat में 6092 मरीजों को रखा है क्वोरेन्टाइन के तहत

अहमदाबाद में साढ़े छह सौ मरीज हैं सरकारी क्वोरेन्टाइन में
स्वस्थ घोषित किए जाने पर ही मिलेगी बाहर जाने की अनुमति

अहमदाबादMar 22, 2020 / 10:26 pm

Omprakash Sharma

राज्य में ६०९२ मरीजों को रखा है क्वोरेन्टाइन के तहत

राज्य में ६०९२ मरीजों को रखा है क्वोरेन्टाइन के तहत

अमहदाबाद. कोरोना वायरस के खतरे को टालने के लिए राज्य सरकार विविध कदम उठा रही है। राज्य में कोरोना की शंका पर छह हजार से अधिक लोगों को क्वोरेन्टाइन किया गया है। विदेश से आने वाले कुछ लोग नियमों को ताक पर रखते नजर आ रहे हैं। जिससे सरकार भी ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त नजर आ रही है।
राज्य के उप मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल के अनुसार क्वोरेन्टाइन किए गए मरीजों को स्वस्थ घोषित किए जाने पर ही बाहर निकाला जाएगा। अहमदाबाद में साढ़े छह सौ मरीज सरकारी क्वोरेन्टाइन में रह रहे हैं। प्रदेश में क्वोरेन्टाइन किए गए ६०९२ मरीजों में से सबसे अधिक अहमदाबाद में हैं। इसके अलावा ५९० मरीज सूरत में और २२३ मरीज गांधीनगर में क्वोरेन्टाइन किए गए हैं। अभी तक शंकास्पदों के लिए होम क्वोरेन्टाइन की व्यवस्था थी लेकिन नए मरीजों को होम क्वोरेन्टाइन नहीं किया जा सकेगा। अर्थात विदेश से आने वाले शंकास्पदों को उनके घर नहीं जाने दिया जाएगा। गौरतलब है कि राज्य के विविध भागों में कई ऐसे लोग सामने आए हैं जो गाइडलाइन को नजरअन्दाज कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने के भी राज्य सरकार ने आदेश दिए हैं। रविवार को भी अहमदाबाद में इस तरह की तीन से चार शिकायतें दर्ज की गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो