scriptकंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 63 लोगों से 84 लाख की ठगी | 84 lakhs fraud from 63 people | Patrika News
अहमदाबाद

कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 63 लोगों से 84 लाख की ठगी

तीन आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा

अहमदाबादJun 27, 2022 / 01:00 am

Gyan Prakash Sharma

कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 63 लोगों से 84 लाख की ठगी

कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 63 लोगों से 84 लाख की ठगी

वडोदरा. एक कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 63 लोगों से 84.25 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा है।
शहर पुलिस के जोन-2 की स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) की टीम ने नवापुरा थाना क्षेत्र में गश्त के दौरान मुखबिर की शिकायत पर पोलो ग्राउंड क्षेत्र से बाकरोल निवासी विजय ठाकोर को पकड़ा। प्रारंभिक पूछताछ के अनुसार गोत्री थाना क्षेत्र की एक महिला को एक कंपनी में कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी दिलाने के लिए साथियों के साथ मिलकर 2.68 लाख रुपए की ठगी की बात विजय ने कबूल की। उसने साथियों में मुंबई निवासी विष्णु चौधरी व मेहुल पटेल के नाम बताए। उन दोनों को भी पुलिस ने पकड़ा है।

स्पा में महिला के लिए राशि का उपयोग करने का खुलासा


शहर पुलिस के उपायुक्त अभय सोनी के निर्देश पर जोन-2 की एलसीबी के निरीक्षक ए.यूू. दीवान ने जांच शुरू की। इस दौरान आरोपी विजय ने आणंद में एक स्पा में नौकरी करने वाली महिला से संबंध बनाकर उसे बाकरोल में किराए पर बंगले में रखने और बड़ी राशि का उपयोग स्पा में महिलाओं के लिए करने का खुलासा किया।

कंपनी का अधिकारी बनकर एक फोन करने के मिलते थे 5 हजार


पूछताछ में विष्णु ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक स्टार युवती को प्रमोट करने पर उस पर 9 लाख रुपए की देनदारी हो गई। इस कारण वह महाराष्ट्र के गांव से मुंबई पहुंचा। विजय ठाकोर कंपनी में नौकरी दिलाने के बहाने लोगों को लाता था, उनको कंपनी का अधिकारी बनकर फोन करने पर प्रति व्यक्ति के हिसाब से विष्णु को 5 हजार रुपए मिलते थे।
फर्जी नियुक्ति पत्र बनाने के भी 5 हजार

कंपनी के फर्जी नियुक्ति पत्र बनाने पर मेहुल को प्रति व्यक्ति के हिसाब से 5 हजार रुपए मिलते थे। पूछताछ में 63 लोगों से 84.25 लाख रुपए की ठगी करने का खुलासा हुआ। तीनों आरोपियों से 6 मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। मुंबई में नौकरी के दौरान एक डोरमेट्री में विजय ठाकोर की मित्रता विष्णु व मेहुल से हुई थी।

विजय के पिता ने उगाही से परेशान होकर तोड़ा संबंध


पूछताछ के अनुसार विजय ने शुरुआत में रिश्तेदारों को नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे ठगी की थी। उसके बाद उसने बाकरोल व आस-पास के क्षेत्रों के लोगों से ठगी की। नौकरी नहीं लगने पर लोगों ने विजय के घर पहुंचकर उगाही शुरू की। परेशान होकर विजय के पिता ने पुत्र संबंध तोड़ दिया और इस संबंध में विज्ञापन भी दिए थे। उसके बाद विजय वडोदरा में लोगों से ठगी करने लगा।
……………

Home / Ahmedabad / कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 63 लोगों से 84 लाख की ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो