scriptEx SIMI President: सिमी का पूर्व अध्यक्ष गिरफ्तार, 19 वर्ष से था फरार | Absconding since 19 years, Ex SIMI President arrested | Patrika News
अहमदाबाद

Ex SIMI President: सिमी का पूर्व अध्यक्ष गिरफ्तार, 19 वर्ष से था फरार

-भुज पुलिस ने पकड़ा

अहमदाबादSep 06, 2019 / 11:49 pm

Uday Kumar Patel

Ex SIMI President: सिमी का पूर्व अध्यक्ष गिरफ्तार,  19 वर्ष से था फरार

Ex SIMI President: सिमी का पूर्व अध्यक्ष गिरफ्तार, 19 वर्ष से था फरार

अहमदाबाद/भुज. दंंगों के मामले में गत 19 वर्षोंं से फरार आरोपी और प्रतिबंधित संस्था सिमी (स्टूडेन्ट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया) के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शाहिद बादसलाई बद्रआलम (50) को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से गिरफ्तार किया गया।
जानकारी के अनुसार शाहिद का आजमगढ़ के दरबका करबला मैदान के पास डिस्पेंसरी है। गुरुवार शाम को वह डिस्पेंसरी में था, तभी करीब आठ बजे गुजरात पुलिस ने वारन्ट के आधार पर उसे पकड़ा।
भुज शहर ए डिवीजन पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ वर्ष 2001 में भारतीय दंड संहिता की धारा 353 143 14७ सहित विभिन्न अपराधों के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में वर्ष 2012 मेंं आरोपी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। तभी से कच्छ पुलिस आरोपी की तलाश में थी। भुज की अदालत ने एक सप्ताह पहले ही आरोपी को फरार घोषित किया था। इस दौरान सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे आजमगढ़ से गिरफ्तार किया।
बताया जाता है कि आरोपी ने भुज सहित कच्छ जिले में 3 स्थलों पर सभा आयोजित की थी। शाहिद पर भुज के भीड़़ आजाद चौक में भड़काऊ भाषण देने का आरोप था।

Home / Ahmedabad / Ex SIMI President: सिमी का पूर्व अध्यक्ष गिरफ्तार, 19 वर्ष से था फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो