scriptएसीबी ने दो हजार की रिश्वत लेते बीट गार्ड को पकड़ा | Acb arrest forest beat guard for taking bribe | Patrika News
अहमदाबाद

एसीबी ने दो हजार की रिश्वत लेते बीट गार्ड को पकड़ा

बछिया का तेंदुए के शिकार करने पर मंजूर सहायता का चेक देने को ली रिश्वत
 

अहमदाबादApr 25, 2019 / 10:30 pm

nagendra singh rathore

ACB

एसीबी ने दो हजार की रिश्वत लेते बीट गार्ड को पकड़ा

अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने महिसागर जिले की कडाणा तहसील के मुनपुर फोरेस्ट रेंज के बीट गार्ड नरेन्द्र सिंह एम पुंवार को दो हजार रुपए की रिश्वत लेते गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।
बीटगार्ड के विरुद्ध एक युवक ने एसीबी महिसागर कार्यालय में शिकायत दी। इसमें आरोप लगाया है कि नवंबर २०१८ में दीपावली की रात को युवक के घर के आगे बंधी बछिया का तेंदुए ने शिकार किया था। ऐसे मामले में गुजरात सरकार की ओर से पशुपालकों को आर्थिक सहायता दी जाती है। इस सहायता के लिए युवक के पिता ने वन विभाग के मुनपुर फोरेस्ट कार्यालय में आवेदन किया था। जिस पर सरकार की ओर से 16 हजार रुपए की आर्थिक सहायता मंजूर की थी। इसका चेक भी उनके पिता के नाम का बनकर आ गया था। इस चेक को देने के लिए बीटगार्ड ने दो हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। बीटगार्ड ने युवक से कहा कि यूं तो छह हजार रुपए की ही आर्थिक सहायता मंजूर हो रही थी। उसकी जगह 16 हजार मंजूर कराए हैं, जिससे तुम्हें दो हजार रुपए देने होंगे। ऐसा कहकर आए दिन पैसों की मांग कर रहे होने का आरोप लगाया।
एसीबी को मिली शिकायत पर गुरुवार को एसीबी महिसागर की टीम ने वडोदरा के सहायक निदेशक के मार्गदर्शन में मुनपुर रेंज फोरेस्ट कार्यालय में बीटगार्ड नरेन्द्र सिंह को दो हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।

Home / Ahmedabad / एसीबी ने दो हजार की रिश्वत लेते बीट गार्ड को पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो