scriptएसीबी ने 70 हजार की रिश्वत लेते कांस्टेबल को पकड़ा | ACB arrest Police constable for taking bribe | Patrika News
अहमदाबाद

एसीबी ने 70 हजार की रिश्वत लेते कांस्टेबल को पकड़ा

कोर्ट ने तीन दिन का रिमांड किया मंजूर
 

अहमदाबादApr 30, 2019 / 10:25 pm

nagendra singh rathore

ACB

एसीबी ने 70 हजार की रिश्वत लेते कांस्टेबल को पकड़ा

अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने अहमदाबाद रेंज के रेपिड रेस्पोंस सेल (आरआर सेल) के कांस्टेबल कुलदीप सिंह गोहिल को 70 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है। बिचौलिया हार्दिक शाह रिश्वत की राशि लेकर फरार हो गया। उसके विरुद्ध भी मामला दर्ज किया है।
एसीबी ने यह कार्रवाई सोमवार को आणंद में चिखोदरा चौराहे के समीप एक सर्विस स्टेशन के बाहर की। मंगलवार को आरोपी कांस्टेबल कुलदीप सिंह को स्थानीय अदालत में पेश करने पर अदालत ने आरोपी का तीन दिन का रिमांड मंजूर किया है।
एसीबी में युवक ने शिकायत की जिसमें आरआर सेल के कांस्टेबल कुलदीप सिंह गोहिल पर आरोप लगाया कि उसने तीन दिन पहले शिकायतकर्ता के भाई की विदेशी शराब पकड़ी थी। इस मामले में केस नहीं करने के लिए कांस्टेबल ने आठ लाख रुपए की रिश्वत मांगी। बाद में सात लाख तय हुए। उस दौरान शिकायतकर्ता ने उसकी भाभी के आभूषण बेचकर पांच लाख रुपए कांस्टेबल को दे दिए, उसके बाद एक लाख 30 हजार रुपए और भी दिए। छह लाख ३० हजार रुपए दे देने के बावजूद शेष रहे 70 हजार रुपए की वसूली के लिए कांस्टेबल आए दिन फोन करता था। शिकायतकर्ता यह राशि नहीं देना चाहता था,जिससे उसने एसीबी में शिकायत की।
शिकायत पर खेडा एसीबी थाने की टीम ने आणंद की चिखोदरा चौकड़ी पर एक वाहन के सर्विस स्टेशन के बाहर कांस्टेबल कुलदीप सिंह गोहिल को शिकायतकर्ता के पास से 70 हजार रुपए की राशि स्वीकारते हुए पाया। उसने यह राशि लेने के बाद हार्दिक को दे दी। इसी दौरान एसीबी की टीम ने कुलदीप को पकड़ लिया। इस समय कुलदीप और एसीबी कर्मचारियों के बीच हाथापाई भी हुई। जिस पर बिचौलिया हार्दिक रिश्वत के 70 हजार लेकर फरार हो गया। हालांकि कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

Home / Ahmedabad / एसीबी ने 70 हजार की रिश्वत लेते कांस्टेबल को पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो