scriptएएमसी एस्टेट इंस्पेक्टर व सर्वेयर को रिश्वत लेते पकड़ा | ACB arrested AMC Estate Inspector for taking bribe | Patrika News
अहमदाबाद

एएमसी एस्टेट इंस्पेक्टर व सर्वेयर को रिश्वत लेते पकड़ा

एसीबी ने ५० हजार की रिश्वत लेते वटवा से किया गिरफ्तार
 

अहमदाबादJan 07, 2019 / 11:30 pm

nagendra singh rathore

ACB

एएमसी एस्टेट इंस्पेक्टर व सर्वेयर को रिश्वत लेते पकड़ा

अहमदाबाद. अहमदाबाद महानगर पालिका (एएमसी) में चल रहे भ्रष्टाचार का एक और मामला सामने आया है।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एएमसी एस्टेट विभाग टीपी स्कीम के इंस्पेक्टर मयंक बिपिनलाल मिस्त्री एवं कोर्पोरेशन के सर्वेयर मुकेश गांडालाल परमार को ५० हजार रुपए की रिश्वत लेते सोमवार को पकड़ा है।
एसीबी मुख्यालय अहमदाबाद के सहायक निदेशक डी.पी.चुड़ास्मा ने बताया कि अहमदाबाद महानगर पालिका के दक्षिण जोन में आने वाले वटवा इलाके में सर्वे नंबर ८७७ का एक फायनल प्लॉट सर्वे नंबर ८७८ में है। इस प्लॉट का सर्वे करके उसे सर्वे नंबर से हटाकर ८७७ सर्वे नंबर में शामिल करने की याचिका पर कार्रवाई करने और प्लॉट का कब्जा दिलाने के लिए एएमसी के सर्वेयर मुकेश परमार और टीपी स्कीम एस्टेट इंस्पेक्टर मयंक मिस्त्री ने ५० हजार रुपए की रिश्वत की मांग की।
शिकायतकर्ता को रिश्वत नहीं देनी थी, जिसके चलते उसने एएमसी के इन रिश्वतखोर अधिकारियों की ओर से रिश्वत मांगने की शिकयत एसीबी मेंकर दी।
शिकायत के आधार पर एसीबी अहमदाबाद शहर के पीआई पी.के.प्रजापति एवं उनकी टीम ने वटवा पुलिस स्टेशन के सामने नवापुरा में कपड़ा प्रिङ्क्षटंग के कारखाने में इन दोनों ही अधिकारियों को ५० हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ लिया।
दोनों ही के विरुद्ध मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है। ज्ञात हो कि इससे पहले एसीबी ने मनपा की मल्टीपरपज हेल्थ वर्कर महिला को विवाह का प्रमाण-पत्र निकालकर देने के एवज में दो सौ रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।
प्रांत कार्यालय कर्मचारी व उसका पुत्र रिश्वत लेते गिरफ्तार
अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने साबरकांठा जिले की प्रांतिज तहसील के प्रांत कार्यालय के कर्मचारी (शिरस्तेदार-उप तहसीलदार) शामळभाई पटेल एवं उसके वकील पुत्र कुलदीप पटेल को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए सोमवार को गिरफ्तार किया है।
कर्मचारी के विरुद्ध एक युवक ने एसीबी में शिकायत की थी। उसमें आरोप लगाया था कि उसने एक जमीन खरीदी थी। उस जमीन का गांव के पत्रक नमूना छह में ऑनलाइन एंट्री कराने के लिए आवेदन किया था। जिस आवेदन को ठुकरा दिया गया, जिससे आवेदक ने तहसीलदार कार्यालय में अपील की। तीन जनवरी को इस अपील की सुनवाई हुई, जिसमें आवेदक एवं शिकायतकर्ता उपस्थित हुए। इस मामले में कर्मचारी शामळभाई ने १० हजार रुपए की रिश्वत की मांग जमीन के नमूने में उसे ऑनलाइन दर्ज करने के लिए मांगी। बाद में इस मामले में उनके वकील पुत्र कुलदीप पटेल से मिलने के लिए कहा। याचिकाकर्ता ने उनके वकील पुत्र कुलदीप से मुलाकात की तो उसने पांच हजार रुपए में काम करवा देने की बात कही। रिश्वत नहीं देनी थी, जिससे शिकायत की। जिस पर एसीबी ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए कर्मचारी के कहने पर उसके वकील पुत्र को उसकी प्रांतिज तहसील पंचायत के सामने स्थित ऑफिस में पांच हजार रुपए स्वीकारते हुए गिरफ्तार कर लिया।

Home / Ahmedabad / एएमसी एस्टेट इंस्पेक्टर व सर्वेयर को रिश्वत लेते पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो