scriptशराब बेचने देने के लिए कांस्टेबल ने मांगी २० हजार की रिश्वत | ACB nabbed constable for taking bribe of 20 K | Patrika News
अहमदाबाद

शराब बेचने देने के लिए कांस्टेबल ने मांगी २० हजार की रिश्वत

एसीबी ने राशि लेते ही पकड़ा

अहमदाबादFeb 17, 2018 / 06:58 pm

Nagendra rathor

acb
अहमदाबाद. शराब की हेराफेरी और उसकी बिक्री को रोकने की जिम्मेदारी जिन पुलिस कर्मचारियों पर है। ऐसे ही एक पुलिस कर्मचारी की ओर से बुटलेगर से शराब बेचने देने के लिए २० हजार रुपए की रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने इस बाबत शिकायत मिलने पर आरोपी कांस्टेबल अमित देसाई को रिश्वत के रूप में २० हजार रुपए लेते ही शुक्रवार को पकड़ लिया।
एसीबी के अनुसार उन्हें शिकायत मिली थी कि शहरकोटडा थाने में सेवारत पुलिस कांस्टेबल अमित देसाई ने एक युवक से शराब का धंधा करने देने और उसे परेशान नहीं करने के लिए २० हजार रुपए की रिश्वत मांगी है। शिकायत मिलने पर एसीबी ने जाल बिछाया।
युवक से सरखेज गांधीनगर हाईवे पर जासपुर पाटिया के पास कांस्टेबल अमित देसाई ने जैसे ही रिश्वत की राशि स्वीकारी वैसे ही एसीबी पीआई वी.वी.विस्पुटे व उनकी टीम ने कांस्टेबल को पकड़ लिया।
एसीबी अहमदाबाद के सहायक निदेशक बी.एल.देसाई के सुपरविजन में यह कार्रवाई की गई।
गुजरात में शराबबंदी होने के बावजूद भी न सिर्फ अहमदाबाद बल्कि राज्य के अधिकांशत: इलाके में शराबबंदी नियम की अनदेखी होने की घटनाएं आए दिन सामने आती रहती हैं।
दलित नेता व विधायक जिग्नेश मेवाणी ने अहमदाबाद शहर में खुलेआम शराब की बिक्री हो रही होने का आरोप लगाते हुए कुछ समय पहले गोमतीपुर थाने का घेराव भी किया था।
इसके अलावा कुछ दिनों पहले ही सेक्टर-2 के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक यादव के मार्गदर्शन में पूर्वी क्षेत्र के नरोडा, कुबेरनगर, सरदारनगर इलाके में पुलिस की टीमों ने दबिश भी दी थी। इस दौरान ५० प्राथमिकी दर्ज की गईं और ११ हजार लीटर शराब बनाने का माल नष्ट किया गया था।
देशी तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार
अहमदाबाद. ओढव पुलिस ने सरदार पटेल रिंगरोड पर शबरी होटल के समीप एक युवक को देशी तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया।
पकड़ा गया आरोपी फिरोजखान पठान वटवा में बीबी तालाब के पास शमा रो हाऊस में रहता है। इसके पास से बरामद हुआ देशी तमंचा यह कहां से और किस काम के लिए लेकर आया था। उसकी पूछताछ की जा रही है। ओढव पुलिस ने इसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है।

Home / Ahmedabad / शराब बेचने देने के लिए कांस्टेबल ने मांगी २० हजार की रिश्वत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो