scriptindian railway: पटरी से उतरे इंजन को चढ़ाया दुर्घटना राहत टीम ने | Accident Relief team restoration railway engine on track | Patrika News
अहमदाबाद

indian railway: पटरी से उतरे इंजन को चढ़ाया दुर्घटना राहत टीम ने

राजकोट डीआरएम ने किया सम्मान

अहमदाबादAug 17, 2019 / 09:35 pm

Pushpendra Rajput

raiwlay men

indian railway: पटरी से उतरे इंजन को चढ़ाया दुर्घटना राहत टीम ने

राजकोट. पोरबंदर स्टेशन के निकट पटरी से उतरे इंजन को सूझबूझ के साथ और निश्चित समय में चढ़ाकर राजकोट मंडल की दुर्घटना राहत टीम ने अपनी कुशलता का परिचय दिया। पोरबंदर स्टेशन भावनगर मंडल में है, जहां राजकोट मंडल की टीम ने प्रशंसनीय कार्य किया। इसके लिए राजकोट के मंडल रेल प्रबंधक परमेश्वर फुंकवाल ने इस टीम को नकद पुरस्कार सम्मानित किया।
गौर तलब है कि यह पुरस्कार भावनगर मंडल की ओर से घोषित किया गया जिसे राजकोट मंडल के डीआरएम ने ट्रेन के इंचार्ज एस पी मिश्रा व उनकी टीम को देकर सम्मानित किया। 16 अगस्त को ट्रेन संख्या 12906 हावड़ा-पोरबंदर एक्सप्रेस जब पोरबंदर स्टेशन के यार्ड में प्रवेश कर रही थी तभी ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया। भावनगर मंडल ने राजकोट से शीघ्र ही दुर्घटना राहत ट्रेन भेजने की मदद मांगी गयी। सूचना मिलते ही राजकोट से दुर्घटना राहत ट्रेन को पोरबंदर के लिए रवाना किया गया। इस ट्रेन के इंचार्ज मिकेनिकल विभाग में सीनियर सेक्शन इंजीनियर एस पी मिश्रा थे । साथ ही इस ट्रेन में राजकोट मंडल के मिकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, सिग्नल तथा इंजीनियरिंग विभाग से 30 कर्मचारी भेजे गए। पोरबंदर पहुंचते ही इस टीम ने भावनगर मंडल के स्टाफ के साथ तालमेल दिखाते हुए पटरी से उतरे इंजन को चढाने के लिए पूरा ज़ोर लगा दिया। तेज़ी से कार्य करते हुए टीम ने सभी विकल्पों का आंकलन करने के बाद सूझबूझ से हावड़ा-पोरबंदर एक्सप्रेस के पटरी से उतरे इंजन को इस टीम ने दो घंटे 40 मिनट में पटरी पर चढ़ा दिया गया। मंडल रेल प्रबंधक फुंकवाल ने दुर्घटना राहत टीम के सभी सदस्यों को इस कार्य के लिए बधाई दी। समारोह में वरिष्ठ मंडल मिकेनिकल इंजीनियर एल एन दहमा, सहायक मिकेनिकल इंजीनियर सागर गोयल तथा वी पी झाला भी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो