scriptचक्रवात की संभावना से प्रशासन अलर्ट | Administration alerts from possibility of cyclone | Patrika News
अहमदाबाद

चक्रवात की संभावना से प्रशासन अलर्ट

बिजली के खंभों, होर्डिंग, पेड़ों और जर्जरित इमारतों से रहें दूर

अहमदाबादJun 03, 2020 / 12:12 am

Gyan Prakash Sharma

चक्रवात की संभावना से प्रशासन अलर्ट

चक्रवात की संभावना से प्रशासन अलर्ट

वडोदरा, दक्षिण गुजरात के समुद्री किनारों पर चक्रवात के टकराने की संभावना को देखते वडोदरा और छोटा उदेपुर जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है इसके लिए वडोदरा महानगरपालिका आयुक्त ने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की और संभवित चक्रवात को देखते हुए सतर्कता के कदम उठाने के आदेश दिए हैं।
जिला कलक्टर सुजल मयात्रा ने संभवित निसर्ग चक्रवात के चलते होने वाले हालातों से निपटने के लिए छोटा उदेपुर मेें जिला सेवासदन के संकलन हॉल में आयोजित बैठक में यह बात कही।
छोटा उदेपुर जिले में भी तेज हवाएं चलने की संभावना है। संभवित चक्रवात को देखते हुए जिला कलक्टर ने 4 और 5 जून को लोगों को घरों में रहने का अनुरोध किया है। चक्रवात के असर को देखते हुए लोगों को अलर्ट कर आवश्यकता होने पर शेल्टर होम की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी।

चक्रवात की सावधानी रखने की जानकारी देते कलक्टर ने कहा कि संभवित चक्रवात से सुरक्षित रहना प्रत्येक व्यक्ति के लिए आवश्यक है। जो लोग निचले इलाकों या फिर कच्चे मकानों में रहते हैं वे तुरंत ही शेल्टर होम में स्थानांतरित हो जाएं। वहीं बड़े बिजली के खंभों, होर्डिंग, पेड़ों, जर्जरित मकानों से दूर रहें। किसान भी अपने पैदावार सुरक्षित स्थानों पर रखे ताकि ना भीगे और ना ही क्षतिग्रस्त हो।
जिला विकास अधिकारी मिहिर पटेल ने कहा कि जो लोग सुरक्षित स्थानों पर जाते हैं उनको कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करना है। सभी लोगों को मास्क दिया जाए।

बैठक का संचालन अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट के.एस. वसावा ने किया। बैठक में प्रायोजना अधिकारी वी.सी. गामित, जिला ग्राम विकास एजेंसी के निदेशक पी.ए. गावित, उप पुलिस अधीक्षक, प्रांत अधिकारी कल्पेश उनडकट, प्रांत अधिकारी प्रितेश पटेल व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Home / Ahmedabad / चक्रवात की संभावना से प्रशासन अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो