अहमदाबाद में आफत बना कोरोना, 24 घंटे में २५ की मौत

Ahmedabad, Covid 19, Corona, Every hour one death record, Ahmadabad city, Ahmedabad news

By: nagendra singh rathore

Published: 25 May 2020, 10:33 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात की आर्थिक राजधानी अहमदाबाद के लिए कोरोना वायरस आफत बन गया है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सोमवार को बीते 24 घंटे में 25 मरीजों की मौत हो गई। हर एक घंटे में एक मरीज ने दम तोड़ा। पूरे गुजरात की बात करें तो सोमवार को बीते 24 घंटे में ३० मरीजों की मौत हुई है। उसमें सबसे ज्यादा मरीज अहमदाबाद के थे। गुजरात में कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़कर ८८८ हो गई है। जबकि अहमदाबाद में ७२२ मरीज दम तोड़ चुके हैं।
सोमवार को अहमदाबाद के बाद सबसे ज्यादा तीन मरीजों की मौत राज्य की राजधानी गांधीनगर में हुई। इसके अलावा आणंद एवं सूरत में एक-एक मरीज ने दम तोड़ा।
अहमदाबाद में कोरोना को काबू में करने के लिए अहमदाबाद महानगर पालिका और गुजरात सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदम ज्यादा असरकारक साबित होते नहीं दिखाई दे रहे हैं। कोरोना के मरीज यहां कम होने की जगह बढ़ते ही जा रहे हैं। मौतों का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है।

अहमदाबाद में 700 से ज्यादा मौतें
राज्य में कोरोना से अब तक अहमदाबाद में सबसे ज्यादा 722 मरीजों की मौत हो चुकी है। सूरत में 62 और वडोदरा में 35, गांधीनगर में 13, आणंद में 10, भावनगर में 8 और पंचमहाल जिले में 6 मरीजों की मौत हो चुकी है। बनासकांठा, पाटण और मेहसाणा जिले में 4-4, भरूच, साबरकांठा, अरवल्ली और खेड़ा जिले में 3-3, राजकोट और जामनगर जिले में 2-2 मरीज मर चुके हैं। वहीं बोटाद, महीसागर, वलसाड और कच्छ जिले में एक-एक मरीज दम तोड़ चुके है। राज्य में इस महीने में अब तक 24 दिनों में 672 मरीजों की मौत हो चुकी है।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned