scriptAhmedabad: अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत | Ahmedabad, Covid hospital, 8 died, fire, Gujarat | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad: अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत

Ahmedabad, Covid hospital, 8 died, fire, Gujarat

अहमदाबादAug 06, 2020 / 10:56 am

Uday Kumar Patel

Ahmedabad: अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत

Ahmedabad: अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत

अहमदाबाद. एक बड़ी ही हृदय विदारक घटना में शहर के नवरंगपुरा इलाके में स्थित एक कोविड अस्पताल में गुरुवार तड़के आग लगने से 8 मरीजों की मौत हो गई। इनमेंं पांच पुरुष व तीन महिलाएं शामिल हैं।
शवों को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया जा रहा है। शेष मरीजों को अहमदाबाद महानगरपालिका संचालित एसवीपी अस्पताल मेंं शिफ्ट किया गया है।
जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल को 50 बेड का कोविड अस्पताल बनाया गया है। इसमें करीब 40 से 45 मरीज भर्ती थे। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की करीब 8 गाडिय़ां व दस एंबुलेंस मौके पर पहुंची। कुछ देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। उधर इस घटनास्थल पर स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि पहुंच गई हैं।
प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस घटना पर शोक जताया है। उन्होंने इस संंबंध में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और शहर की महापौर बिजल पटेल से बातचीत की।


सीएम ने दिए घटना की जांच के निर्देश, तीन दिनों में मांगी रिपोर्ट
उधर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना की तुरंत जांच के आदेश दिए हैं। घटना की जांच के लिए राज्य के गृह विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव संगीता सिंह व शहरी विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मुकेश पुरी की नियुक्ति की है। मुख्यमंत्री ने पूरी घटना को लेकर 3 दिनों में जांच कर रिपोर्ट मांगी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो