scriptAhmedabad: क्राइम ब्रांच ने बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा, मिला भारत का पासपोर्ट | Ahmedabad Crime branch arrested in bangladeshi man | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad: क्राइम ब्रांच ने बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा, मिला भारत का पासपोर्ट

बांग्लादेश से कई लोगों को अवैध रूप से घुसपैठ कराकर भारत लाता है। अहमदाबाद में काम धंधा दिलाने में आरोपी मदद करता होने की बात जांच में सामने आई है।

अहमदाबादMar 28, 2024 / 10:21 pm

nagendra singh rathore

Ahmedabad: क्राइम ब्रांच ने बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा, मिला भारत का पासपोर्ट

Ahmedabad: क्राइम ब्रांच ने बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा, मिला भारत का पासपोर्ट

क्राइम ब्रांच ने चंडोला तालाब इलाके से एक बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा है। उसके पास से बांग्लादेश के साथ-साथ भारत का भी पासपोर्ट बरामद हुआ है। यह शहर में लोहबान धूप लेकर भीख मांगता है। इसने चंडोला तालाब में रहने वाली एक मुस्लिम युवती से विवाह कर लिया है। इसके संतान में तीन बच्चे हैं।

 

बांग्लादेश से कई लोगों को अवैध रूप से घुसपैठ कराकर भारत लाता है और यहां काम धंधा दिलाने में मदद करता है। पकड़े गए आरोपी का नाम मो. लाभू मो.खलील सरदार (42) है। यह मूलरूप से बांग्लादेश के नोडाइल जिले के लोहागडा थाना इलाके के पाचुडिया गांव का रहने वाला है। काफी समय से अहमदाबाद में चंडोला तालाब के पास आयशाबीबी की चाली के सामने झुग्गी में रह रहा था।

 

आरोपी ने कबूला कि 2001 में अवैध रूप से भारत में घुसा था। 12 साल पहले इसने कुबेरनगर संतोषीनगर में रहने वाले रमेश नाम के व्यक्ति के जरिए कुबेरनगर संतोषीनगर के पते पर पहचान पत्र फर्जी तरीके से बनवाया था। उसके आधार पर इसने आधार कार्ड बनवा लिया। 2015 में गुलबाई टेकरा पासपोर्ट कार्यालय में आवेदन कर पासपोर्ट बनवा लिया था।

 

पासपोर्ट के जरिए यह मलेशिया में जाना चाहता था। इसके लिए उसने मलेशिया में रहने वाले परिचित रोबियल से बात की थी। उसने कोलकाता निवासी एजेंट रफीक उल्ला को अहमदाबाद भेजा था। रफीक को इसने अपने भारत निवासी होने के सभी दस्तावेज और 30 हजार दिए थे, लेकिन मलेशिया का वीजा नहीं मिल पाया।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad: क्राइम ब्रांच ने बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा, मिला भारत का पासपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो