scriptAhmedabad : मोस्ट वॉन्टेड दाउद इब्राहिम के लिए काम करने वाला आरोपी गिरफ्तार | Ahmedabad, Gujarat ATS, Crime news | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad : मोस्ट वॉन्टेड दाउद इब्राहिम के लिए काम करने वाला आरोपी गिरफ्तार

एटीएस की टीम ने दबोचा

अहमदाबादMay 23, 2020 / 11:09 pm

Omprakash Sharma

Ahmedabad : मोस्ट वॉन्टेड दाउद इब्राहिम के लिए काम करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Ahmedabad : मोस्ट वॉन्टेड दाउद इब्राहिम के लिए काम करने वाला आरोपी गिरफ्तार

अमहदाबाद. भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी दाउद इब्राहिम के लिए काम करने वाले आरोपी बाबू सोलंकी को गुजरात आतंक निरोधक दस्ते (एटीएस) ने गिरफ्तार किया है। यह आरोपी लूट, फिरौती एवं हत्या के प्रयास जैसे कई मामलों में वांछित है।
एटीएस के पुलिस निरीक्षक सी.आर. जादव एवं एस.एन. परमार के नेतृत्व में टीम ने आरोपी बाबू सोलंकी को अडालज-महेसाणा के बीच से शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। यह आरोपी दाउद के इशारों पर काम करने वाले शरीफखान का साथी बताया जाता है। एटीएस के अनुसार ऊंझा में शेयर की खरीद-फरोख्त करने वाली संस्था के प्रग्नेश उर्फ बग्गी कनूभाई पटेल ने वर्ष 1999 से 2006 तक अहमदाबाद में रहने वाले निलेश शाह तथा जिगर चौक्सी नामक दो जनों को शेयर बेचे थे। लेकिन शेयरों की कीमत नहीं मिलने के कारण प्रग्नेश ने शरीफ खान के साथी और ऊंझा तहसील के सिंही गांव निवासी बाबू सोलंकी तथा आईएसआई एजेंट अब्बास मिंया सिपाई का संपर्क किया। शेयर की करीब दस करोड़ की राशि वसूलने के लिए तीस फीसदी कमीशन पर यह काम सौंपा गया था। दूसरी ओर अहमदाबाद के निलेश और जिगर ने रुपए नहीं देने के लिए अहमदाबाद के वहाव गिरोह का संपर्क कर एक करोड़ रुपए का सौदा किया। उस दौरान दोनों गिरोह के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई थी। पुलिस को इस संबंध में भनक लगते ही कुछ लोगों को घातक हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था।
इस मामले में शरीफखान (दाउद के लिए काम करने वाला) भी वान्टेड है जो फिलहाल पाकिस्तान में बताया गया है। दूसरी ओर आरोपी बाबू सोलंकी मुंबई भाग गया था, जो अब तक फरार था। शनिवार को गिरफ्तार किए गए बाबू सोलंकी के खिलाफ सूरत में 32 लाख की लूट, नकली पुलिस बनकर रुपए ऐंठने तथा अन्य कई अपराध विविध पुलिस थानों में दर्ज हैं।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad : मोस्ट वॉन्टेड दाउद इब्राहिम के लिए काम करने वाला आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो