समाज की हरसंभव मदद को तैयार : जाड़ेजा

ahmedabad, municipal corporation, home minister, Gujarat news ; उत्तर भारतीय विकास परिषद का पदभार समारोह

By: Pushpendra Rajput

Updated: 26 Sep 2021, 09:12 PM IST

अहमदाबाद. रोजगार के लिए गुजरात में बसे उत्तर भारतीयों ने अपनी मेहनत एक मुकाम बनाया है। गुजरात में दूध मिश्री की तरह घुल गए हैं। पूर्व गृहमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा मणिनगर पूर्व के सीटीएम स्थित कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में रविवार को आयोजित उत्तर भारतीय विकास परिषद के पदभार समारोह में संबोधित कर रहे थे। समारोह में अहमदाबाद महानगरपालिका के नवनियुक्त पार्षदों का सम्मान किया गया। जाड़ेजा ने समाज को हरसंभव मदद करने का विश्वास दिलाया। वहीं परिषद के अलग-अलग प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को पदभार सौंपे गए। लीगल सेल के अध्यक्ष विरेन्द्रसिंह तोमर व नरोडा विधानसभा क्षेत्र का मंत्री विष्णुपालसिंह चन्देल (वी.पी.सिंह) को बनाया गया। महिला सेल की शहर महामंत्री की जिम्मेदारी रेनुसिंह राजपूत को दी गई ।

इससे पूर्व परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यामसिंह ठाकुर व प्रदेश अध्यक्ष महेशसिंह कुशवाह व अन्य पदाधिकारियों ने फूलमालाओं से जाड़ेजा का स्वागत किया। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यामसिंह ने जाड़ेजा से उत्तर भारतीय समाज को विधानसभा में समान अवसर देने एवं आरक्षण में 1978 के निवास की शर्त नाबूद कर अन्य प्रांत के लोगों को डोमिसाइल के आधार पर आरक्षण की मांग की।

उधर, लॉकडाउन में जरूरतमंदों को भोजन और राशन सामग्री पहुंचाने में विशेष योगदान देने के लिए दिनेशसिंह कुशवाह को जाड़ेजा ने सम्मानित किया। इसके अलावा समारोह में मीरा राजपूत, निकुलसिंह तोमर, सुशील राजपूत समेत कई पार्षदों का सम्मान किया गया।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned