Ahmedabad News : राजकोट में लैंड ग्रेबिंग एक्ट के तहत तीसरा मामला दर्ज

सिंधी कॉलोनी में मकान हड़पने के मामले में शिकायत, शिकायत में राजकुमार हेमनदास धनराजाणी ने बताया कि उनकी माता की मालिकी के मकान के लिए आरोपी अबामहंमद ने किसी भी मालिकी के अधिकारी बगैर इसे रियाज दल को गलत भड़ा करार कर सौंप दिया था। रियाज दल ने भाड़े वाले मकान खाली नहीं कराने को लेकर स्थाई आदेश के लिए गलत शिकायत कर कोर्ट में दावा किया था। इस तरह मकान का टाइटल को गलत करने की कोशिश की।

By: Binod Pandey

Updated: 06 Jan 2021, 12:45 AM IST

राजकोट. जिले में सोमवार शाम लैंड ग्रेबिंग एक्ट के तहत तीसरा मामला दर्ज किया गया। सिंधी कॉलोनी में मकान हड़पने के आरोप में रियाज दल और अबामहंमद जाबरी के विरुद्ध प्रद्युमननगर थाने मेें शिकायत दर्ज की गई। पुलिस ने एक आरोपी अबामहंमद जाबरी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा आरोपी रियाज दल पहले से गुजसीटोक के तहत जेल में बंद है। पुलिस ने उसका कब्जा लेने की कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दिया है।

जानकारी के अनुसार अहमदाबाद में रहने वाले राजकुमार हेमनदास धनराजाणी ने गत 27 दिसंबर को राजकोट कलक्टर रेम्या मोहन को आवेदन के जरिए बताया था कि उसकी माता की मालिकी का मकान राजकोट सिंधी कॉलोनी में स्थित है, जिसे राजकोट के रियाज इस्माइल दल और अबामहंमद उमरभाई जाबरी ने हड़प लिया है। इस मकान पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित मीटिंग में मामले में कलक्टर ने लैंड ग्रेबिंग एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया।

शिकायत में राजकुमार हेमनदास धनराजाणी ने बताया कि उनकी माता की मालिकी के मकान के लिए आरोपी अबामहंमद ने किसी भी मालिकी के अधिकारी बगैर इसे रियाज दल को गलत भड़ा करार कर सौंप दिया था। रियाज दल ने भाड़े वाले मकान खाली नहीं कराने को लेकर स्थाई आदेश के लिए गलत शिकायत कर कोर्ट में दावा किया था। इस तरह मकान का टाइटल को गलत करने की कोशिश की। कोर्ट ने आरोपी का दावा रद्द कर दिया। बाद में आरोपी रियाज दल ने इस मकान का गलत दस्तावेज बनाकर शिकायकर्ता राजकुमार धनपराजाणी के साथ गाली-गलौच कर जान से मारने की धमकी दी। साथ ही मकान पर अपनी पत्नी और संतानों के साथ अवैध कब्जा बरकरार रखा। लैंड ग्रेबिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज होने पर पश्चिम विभाग के एसीपी पी के दियोरा ने जांच शुरू की है। प्रद्युमननगर पुलिस थाने के पीआई एल एल चावडा, एएसआई संजय दवे, सर्वेलन्स स्क्वॉड के हेड कॉस्टेबल देवशिभाई खांभला आदि ने शिकायत दर्ज करने की प्रक्रिया के साथ आरोपी अबामहंमद उमर भाई जाबरी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं रियाज हाल में गुजसीटोक के आरोप में पहले से जेल में बंद है। आरोपी का कब्जा लेने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

Show More
Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned