scriptAhmedabad News : जय सरदार के नारे के साथ नडियाड के 56 लोग केवडिया रवाना हुए | Ahmedabad News | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad News : जय सरदार के नारे के साथ नडियाड के 56 लोग केवडिया रवाना हुए

केवडिया जा रही ट्रेन को मंत्री भूपेन्द्र सिंह चुड़ास्मा ने दिखाई हरी झंडी, शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चुड़ास्मा ने कहा कि आज विश्व के देशों की तरह ही भारत एक पर्यटक स्थल बनते जा रहा है। केवडिया के आसपास होटल-उद्योग, खान-पान समेत यहां बसने वाले आदिवासियों का विकास होगा। सर्वे के अनुसार पिछले दो वर्ष के दरम्मयान केवडिया में ताजमहल से भी अधिक पर्यटक पहुंचे।

अहमदाबादJan 18, 2021 / 12:46 am

Binod Pandey

Ahmedabad  News : जय सरदार के नारे के साथ नडियाड के 56 लोग केवडिया रवाना हुए

Ahmedabad News : जय सरदार के नारे के साथ नडियाड के 56 लोग केवडिया रवाना हुए

आणंद. देश भर से केवडिया की ओर जाने वाली आठ ट्रेनों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रवाना कराया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने वीडिया कांफ्रेंसिंग के जरिए वर्चुअल संबोधन किया। अहमदाबाद से शुरू हुई ट्रेन सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्मभूमि नडिया रेलवे स्टेशन पर रूकी, इसमें खेड़ा जिले के 56 गणमान्य लोग केवडिया दर्शन के लिए रवाना हुए। ट्रेन स्टेशन पर पहुंचती इससे पहले यहां कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस ट्रेन में रवाना होने वाले लोगों के जय सरदार के नारे से पूरा परिसर गुंजायमान हो गया।
इस मौके पर राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चुड़ास्मा ने कहा कि आज विश्व के देशों की तरह ही भारत एक पर्यटक स्थल बनते जा रहा है। प्रधानमंत्री के इस विकास कार्य से गुजरात की कीर्ति में बढोतरी हुई है। केवडिया के आसपास होटल-उद्योग, खान-पान समेत यहां बसने वाले आदिवासियों का विकास होगा। सर्वे के अनुसार पिछले दो वर्ष के दरम्मयान केवडिया में ताजमहल से भी अधिक पर्यटक पहुंचे। इस अवसर पर विधानसभा के दंडक पंकज देसाई ने कहा कि लोग लौह पुरुष सरदार पटेल की प्रतिमा निहार सके इसके लिए ट्रेन की शुरुआत की गई है। हरेक पर्यटक के लिए केवडिया यादगार स्थल बनने लगा है। देश-विदेश से लोग सरदार पटेल की ऊंची प्रतिमा देखने के लिए पहुंच रहे हैं। सभी खेड़ावासियों के लिए यह उत्सव का समय है।
नडियाड रेलवे स्टेशन पर देश की कीर्ति को समर्पित एक मोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। केवडिया की यात्रा कर रहे वडताल के महंत स्वामी ने कहा कि केवडिया तक की रेल यात्रा सरदार और गुजरात की कीर्ति में चार चांद लगाएगा। ट्रेन में सांसद देवुसिंह चौहाण, जिला पंचायत प्रमुख नयनाबेन पटेल, विधायक केसरीसिंह सोलंकी, कलक्टर आई के पटेल, जिला विकास अधिकारी डी एस गढ़वी, जिला पुलिस अधीक्षक दिव्य मिश्र, निवसी अतिरिक्त कलक्टर रमेश मेरजा, रेलवे स्टेशन मास्टर देवडा समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad News : जय सरदार के नारे के साथ नडियाड के 56 लोग केवडिया रवाना हुए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो