scriptAhmadabad News : राजकोट : रेमडेसिविर इंजेक्शन सभी जरूरमंद मरीजों को मिलेगा : प्रशासन | Ahmedabad News | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmadabad News : राजकोट : रेमडेसिविर इंजेक्शन सभी जरूरमंद मरीजों को मिलेगा : प्रशासन

नोडल अधिकारी और कलक्टर ने इलाज के लिए बताया एक्शन प्लान
कोरोना संक्रमण के लिए प्रशासन ने तैयारियों की समीक्षा की

अहमदाबादApr 09, 2021 / 10:28 am

Binod Pandey

Ahmadabad News : राजकोट : रेमडेसिविर इंजेक्शन सभी जरूरमंद मरीजों को मिलेगा : प्रशासन

Ahmadabad News : राजकोट : रेमडेसिविर इंजेक्शन सभी जरूरमंद मरीजों को मिलेगा : प्रशासन

राजकोट. कोरोना महामारी के मामले बढऩे के साथ ही प्रशासन ने तैयार एक्शन प्लान के अनुसार काम शुरू कर दिया है। कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अतिरिक्त 700 बेड की व्यवस्था की गई है।
समरस में 500 बेड की सुविधा शीघ्र शुरू हो जाएगी। शहर और जिले में 4000 बेड की सुविधा शुरू हो जाएगी। जिले के नोडल अधिकारी डॉ. राहुल गुप्ता ने बताया कि गंभीर मरीजों के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन डॉक्टर के परामर्श के आधार पर निश्चित तौर पर मिलेगा। उन्होंने साफ किया कि शहर और जिले में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कोई कमी नहीं है। सरकार ने सिविल हॉस्पिटल के लिए पांच हजार और निजी हॉस्पिटल के लिए दो हजार इंजेक्शन का जत्था उपलब्ध कराया है। शीघ्र ही पांच सौ बेड भी कोरोना मरीजों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर और जिले में कोरोना मरीजों के लिए 4000 बेड की क्षमता करने के एक्शन प्लान पर काम शुरू हो गया है। इन सभी बेड को ऑक्सीजन पाइपलाइन से जोड़ा जाएगा।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के हल्के लक्षण वाले मरीजों के इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम और मेटरनिटी हॉस्पिटल संचालक सहमत हो गए हैं। डॉ. राहुल गुप्ता ने बताया कि राजकोट के शहर और जिले में वेंटीलेटर पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि हल्के लक्षण वाले कोरोना संक्रमित मरीज घर में ही आइसोलेट होकर इलाज कराए। ऐसा करने से सिविल हॉस्पिटल, समरस होस्टल और कैंसर हॉस्पिटल समेत निजी हॉस्पिटल में पॉजिटिव गंभीर मरीजों को बेड मिल सकेगा। इसके अलावा मरीजों के जरूरत के लिए ऑक्सीजन का भी पर्याप्त स्टॉक हॉस्पिटल में उपलब्ध है। हाल में रोजाना दो टैंकर ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जा रहा है। निजी हॉस्पिटल में भी ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए सभी उत्पादकों को 24 घंटे उत्पादन के लिए बोला गया है। रिलायन्स से भी ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

Home / Ahmedabad / Ahmadabad News : राजकोट : रेमडेसिविर इंजेक्शन सभी जरूरमंद मरीजों को मिलेगा : प्रशासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो