scriptह्यूमन ट्रैफिकिंग: कणभा पुलिस ने 7 को पकड़ा, किशोरी को राजस्थान बेचने की थी योजना | Ahmedabad police busted human trafficking racket, 7 arrested | Patrika News
अहमदाबाद

ह्यूमन ट्रैफिकिंग: कणभा पुलिस ने 7 को पकड़ा, किशोरी को राजस्थान बेचने की थी योजना

Ahmedabad police busted human trafficking racket, 7 arrested -एक और किशोरी को सुरेन्द्रनगर से कराया मुक्त, परिजनों को सौंपा, छह और युवतियों को बेचने की आशंका

अहमदाबादMay 19, 2023 / 11:28 pm

nagendra singh rathore

ह्यूमन ट्रैफिकिंग: कणभा पुलिस ने 7 को पकड़ा, किशोरी को राजस्थान बेचने की थी योजना

ह्यूमन ट्रैफिकिंग: कणभा पुलिस ने 7 को पकड़ा, किशोरी को राजस्थान बेचने की थी योजना

Ahmedabad. ग्राम्य पुलिस ने ह्यूमन ट्रैफिकिंग के एक नेटवर्क का पर्दाफाश करते हुए 7 लोगों को पकड़ा है। इसमें दो महिलाएं हैं, जबकि एक किशोर है। इस गिरोह ने कणभा इलाके से 12 मई को एक किशोरी को अपने जाल में फंसाकर अपहृत किया था। इसकी शिकायत मिलने पर की गई जांच में चौंकाने वाले खुलासे हुए।आरोपी इस किशोरी को राजस्थान में बेचने की फिराक में थे। ग्राम्य पुलिस की ओर से बताया कि पकड़े गए आरोपियों में इस पूरे नेटवर्क का मुख्य सूत्रधार अशोक पटेल (42) है। जो अहमदाबाद शहर के ओढव इलाके में अबुर्दानगर में रहता है। उसकी पत्नी रेणुका (45) भी इसमें शामिल थी। उसका किशोर आयु का बेटा भी इसमें शामिल है। इसके अलावा ओढव निवासी रूपल मेकवान (34) और गांधीनगर के माणसा तहसील के बोरूगाम निवासी मोतीभाई सेनमा (50) को भी पकड़ा है। रूपल ने अपहृत की गई किशोरी को अहमदाबाद से बोरू गाम पहुंचाने में मदद की थी, जबकि मोतीभाई ने किशोरी को उसके घर में छिपाया था।

अशोक पटेल कणभा से अपहृत की गई किशोरी को राजस्थान में किसी को बेचने वाला था। यह सौदा हो उससे पहले ही बोरू गाम के एक खेत से अहमदाबाद ग्राम्य की कणभा थाने की पुलिस ने एलसीबी, एसओजी टीमों की मदद से किशोरी को छुड़ा लिया। आरोपियों को पकड़ लिया।जांच में पता चला कि आरोपी अशोक इस मामले में गिरफ्तार बनासकांठा जिले की पालनपुर तहसील के सामढी गाम निवासी अमृतजी जगाणिया (70) और चेहरसिंह सोलंकी (34) के साथ मिलकर इन किशोरियों का राजस्थान, महाराष्ट्र तथा गुजरात में अलग अलग जगहों पर सौदा करता था।

एक किशोरी को सुरेन्द्रनगर से छुड़ाया

आरोपियों की पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने अहमदाबाद शहर के शाहीबाग इलाके से भी एक किशोरी का अपहरण किया था। उसे सुरेन्द्रनगर में बेचा था। बीते साल अपहृत इस किशोरी को सुरेन्द्रनगर से पुलिस ने खोज निकाला और छुड़ा लिया है। यह किशोरी सदमें में है। आरोपियों की पूछताछ व प्राथमिक जांच में करीब 8 किशोरियों को आरोपियों की ओर से बेचा होने का पुलिस को अंदेशा है। आरोपियों के विरुद्ध चाणस्मा, ओढव, वेजलपुर, शाहीबाग थाने में मामले दर्ज हैं।

अपहरण करने के बाद करता दुष्कर्म

जांच में सामने आया कि आरोपी अशोक पटेल गरीब घर की किशोरियों को निशाना बनाता था। उन्हें बहला फुसलाकर अपहृत करता था। फिर उनके साथ दुष्कर्म करता था। इसमें उसकी पत्नी भी उसका साथ देती थी। किशोरियों को प्रताडि़त कर, डरा धमकाकर उन्हें मानसिक रूप से इतना परेशान कर देता था कि उसके कहने पर वे कुछ भी करने को तैयार हो जाती थीं। किसी से भी विवाह करने के लिए तैयार हो जाती थीं।

किशोरियों की शादी करवा कर लेता मोटी रकम

जांच में पता चला कि आरोपी इन किशोरियों का शोषण करने के बाद उन्हें राजस्थान, महाराष्ट्र व गुजरात में अलग-अलग जगहों पर दो से तीन लाख रुपए लेकर शादी करा देता था। ये इनकी मदद से जिस व्यक्ति से विवाह होता था उसके घर से आभूषणों की चोरी भी करवाते थे।

Home / Ahmedabad / ह्यूमन ट्रैफिकिंग: कणभा पुलिस ने 7 को पकड़ा, किशोरी को राजस्थान बेचने की थी योजना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो