script अहमदाबाद: बकाया कर नहीं भरने पर एक ही दिन में 2074 संपत्तियां सील | Ahmedabad, Property tax, AMC | Patrika News

अहमदाबाद: बकाया कर नहीं भरने पर एक ही दिन में 2074 संपत्तियां सील

locationअहमदाबादPublished: Nov 24, 2023 10:36:25 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

उत्तर पश्चिम जोन में सबसे अधिक 402 संपत्तियों को लगाया ताला

अहमदाबाद: बकाया कर नहीं भरने पर एक ही दिन में 2074 संपत्तियां सील
अहमदाबाद: बकाया कर नहीं भरने पर एक ही दिन में 2074 संपत्तियां सील
अहमदाबाद. बकाया कर नहीं चुकाने वाली संपत्तियों के विरुद्ध अहमदाबाद महानगर पालिका ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की। एक ही दिन में शुक्रवार को कर नहीं चुकाने वाली 2074 संपत्तियों को सील कर दिया गया। इनमें सबसे अधिक 402 संपत्तियां उत्तर-पश्चिम जोन की हैं। दूसरी ओर एक ही दिन में प्रोपर्टी टैक्स के रूप में 2.62 करोड़ रुपए भी वसूले गए हैं।
महानगरपालिका के सभी सात जोन में एक साथ शुक्रवार को मनपा के टैक्स विभाग की ओर से यह कार्रवाई की गई। बकाया कर के चलते पूर्व में बकाया संपत्तिकर को चुकाने के एवज में नोटिस भी इन संपत्तियों के मालिकों को दिए गए थे। इसके बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया गया, जिससे शुक्रवार शहर भर में यह कार्रवाई की गई।उत्तर पश्चिम जोन के अलावा मध्यजोन के पत्थर कुवा, पानकोर नाका, प्रेम दरवाजा सिटी सेंटर, मिर्जापुर, शाहीबाग रोड, न्यू क्लॉथ मार्केट समेत जोन के विविध भागों में 332 इकाइयां सील की गईं। पूर्व जोन में पवेलियन मॉल, निकोल, वस्त्राल, अजीत मिल, ओढव में रबारी वसाहत, रखियाल में 318, दक्षिण जोन में नारोल, सहकारी लाटी बाजार, वणकर विजय सोसाइटी, बेहरामपुरा में बोम्बे हाउसिंग व अन्य भागों में 294 इकाइयां सील की।
पश्चिम जोन में सहजानंद प्लाजा, नेहरूनगर, नारणपुरा में आस्था कांप्लेक्स, नवरंगपुरा में पुष्प अपार्टमेंट में नवा वाडज में वृन्दावन शोपिंग सेंटर, चांदखेड़ा व अन्य क्षेत्रों समेत कुल 260 इकाइयों को सील किया।दक्षिण-पश्चिम जोन में सरखेज रोड स्थित मक्तमपुरा स्थित सहारा अपार्टमेंट, वेजलपुर में जिवराज पार्क स्थित अमृतबाग सोसायटी, पुष्प बिल्डिंग-9, जोधपुर में इस्कॉन एम्पोरियो, बोपल में आरोही एलिजियम, एसजी हाइवे स्थित देव आर्क कांप्लेक्स, मोंडियल हाइट्स तथा वणजर पाटिया के निकट कबीर एस्टेट में बकाया संपत्तिकर के चलते 236 इकाइयों को सील किया गया। जबकि उत्तर पश्चिम जोन में नरोडा, नरोडा जीआईडीसी, कुबेरनगर व अन्य भागों में 232 इकाइयों को सील किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो