पीएसआई ने गोली मारकर की आत्महत्या

कराई पुलिस अकादमी में चल रहा था प्रशिक्षण,
सुसाइड नोट में सहकर्मियों व उपाधीक्षक पर लगाए आरोप

By: nagendra singh rathore

Published: 31 Dec 2018, 09:51 PM IST

अहमदाबाद. शहर के सोला इलाके में एक पुलिस उपनिरीक्षक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पीएसआई देवेन्द्र सिंह राठौड़ कराई पुलिस अकादमी में पीएसआई का प्रशिक्षण ले रहे थे। साथ ही वे यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। यह घटना सोमवार दोपहर को शायोना सिटी के समीप निर्माण टावर स्थित उनके घर में हुई।
आत्महत्या के पीछे की वजह प्रशिक्षण के दौरान उनके साथ किया जा रहा व्यवहार बताया जा रहा है। राठौड़ के घर से एक सुसाइड नोट भी मिली है, जिसमें उन्होंने सहकर्मियों और एक पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी पर परेशान करने के आरोप लगाए हैं। जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया।
जोन वन के पुलिस उपायुक्त जयपाल सिंह राठौड़ ने बताया कि डी.एस.राठौड़ ने जिस रिवॉल्वर से सुसाइड की है। वह उनके ससुर की होने की बात सामने आ रही है। उनसे यह देखने के लिए लेकर आए थे। यह सुसाइड का मामला है। सुसाइड नोट मिला है। उसमें लगाए आरोपों की जांच की जाएगी, जो भी तथ्य सामने आएगा उसके आधार पर कदम उठाया जाएगा।
सोला थाने के पुलिस निरीक्षक डी.एच.गढ़वी ने बताया कि इस मामले में फिलहाल आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने प्राइवेट रिवॉल्वर से खुद को गोली मारी है। वे वर्ष २०१६-१७ बैच के पीएसआई थे। कराई पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण चल रहा है। वे अपने बैच के श्रेष्ठ कर्मचारियों में से हैं। यूपीएससी की तैयारी कर रहे होने के चलते कुछ दिनों का अवकाश लिया था, जिसके चलते अभी कुछ दिन का प्रशिक्षण शेष था। उनके साथ के सभी कर्मचारियों का प्रशिक्षण पूरा हो गया है। राठौड़ के एक तीन वर्षीय पुत्री पल है। पिता मनपा में अधिकारी से सेवानिवृत्त हुए हैं। ज्ञात हो कि इससे पहले वडोदरा में अल्कापुरी पुलिस चौकी के पीएसआई संजय सिंह जाड़ेजा ने भी आत्महत्या कर ली थी। ज्ञात हो कि इससे पहले वडोदरा में अल्कापुरी पुलिस चौकी के पीएसआई संजय सिंह जाड़ेजा ने भी आत्महत्या कर ली थी।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned