scriptरेलयात्री का बैग पार करने का आरोपी गिरफ्तार | Ahmedabad railway station : Bag lifter arrested | Patrika News
अहमदाबाद

रेलयात्री का बैग पार करने का आरोपी गिरफ्तार

अपराध रोकथाम एवं जांच टीम की कार्रवाई 

अहमदाबादFeb 27, 2018 / 11:34 pm

Pushpendra Rajput

RPF
अहमदाबाद. रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने मंगलवार तड़के अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से चलती ट्रेन से रेलयात्री का बैग पार करने के आरोपी को पकड़ा। आरपीएफ टीम ने कार्रवाई के बाद आरोपी को राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के हवाले कर दिया।
वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त पी. राजमोहन ने चलती ट्रेनों में होनेवाली चोरी की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए निरीक्षक कपिल चौहान के नेतृत्व में अपराध रोकथाम एवं जांच टीम गठित की है। इसके मद्देनजर उप निरीक्षक रामवीरसिंह, हेड कांस्टेबल कंवलसिंह, अशोक सिंधव, केशव मकवाणा और कांस्टेबल मुकेश मीना मंगलवार तड़के अहमदाबाद स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर गश्त लगा रहे थे तभी उन्होंने एक संदिग्ध व्यक्ति को रोककर उससे पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आरपीएफ टीम को उस व्यक्ति ने बताया कि उसने कच्छ एक्सप्रेस ट्रेन के एस-12 कोच की सीट नंबर 31 से बैग चोरी किया था। बैग में कपड़े समेत 12 हजार रुपए का माल था। गिरफ्तार आरोपी ने अपना नाम मोहम्मद इरफान अब्दुल कादर (35) बताया, जो जमालपुर में चम्पामिल की चाली का रहने वाला है। जांच के दौरान आरपीएफ को मालूम हुआ कि यह बैग इस ट्रेन में सफर करने वाले हरीलाल वेलजी (45) का था, जो कच्छ में भचाऊ का रहने वाला है। फिलहाल आरोपी को कार्रवाई के बाद राजकीय रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया।
शांति एक्सप्रेस कल से चलेगी अहमदाबाद से
 गांधीनगर कैपिटल स्टेशन पर ब्लॉक के चलते शांति एक्सप्रेस एक मार्च से 30 अप्रेल तक अहमदाबाद से चलेगी। एक मार्च से 30 अप्रेल तक आणंद- गांधीनगर-आणंद मेमू निरस्त रहेगी। गांधीनगर कैपिटल स्टेशन पर स्टेशन रिडवलपमेन्ट कार्य किया जा रहा है। यहां 300 कमरों के होटल के निर्माण के चलते साठ दिनों के लिए एक मार्च प्रारंभ किया जा रहा है। इस दौरान कई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। ट्रेन संख्या 19310 इन्दौर-गांधीनगर कैपिटल शांति एक्सप्रेस को एक मार्च से 30 अप्रेल तक अहमदाबाद में ही टर्मिनेट किया जाएगा। यह ट्रेन अहमदाबाद व गांधीनगर के बीच निरस्त रहेगी। गांधीनगर कैपिटल से चलनेवाली ट्रेन संख्या 19309 गांधीनगर-इन्दौर शांति एक्सप्रेस को एक मार्च से 30 अप्रेल तक अहमदाबाद से इन्दौर के लिए चलाया जाएगा। यह ट्रेन गांधीनगर-अहमदाबाद के बीच निरस्त रहेगी। ट्रेन संख्या 69191 आणंद-गांधीनगर कैपिटल मेमू पैसेंजर एक मार्च से 30 अप्रेल तक निरस्त रहेगी। ट्रेन संख्या 69192 गांधीनगर कैपिटल-आणंद मेमू पैसेंजर एक मार्च से 30 अप्रेल तक निरस्त रहेगी।

Home / Ahmedabad / रेलयात्री का बैग पार करने का आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो