scriptAhmedabad News: सजने लगे ‘दशानन’ के पुतले, जानिए अहमदाबाद में कहां-कहां होगा रावण दहन | Ahmedabad, Ravan k putale, Ravan dahan, Vijaya Dashami, Ramleela | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad News: सजने लगे ‘दशानन’ के पुतले, जानिए अहमदाबाद में कहां-कहां होगा रावण दहन

Ahmedabad, Ravan k putale, Ravan dahan, Vijaya Dashami, Ramleela अहमदाबाद में आठ जगहों पर होगा पुतलों का दहन
 

अहमदाबादOct 06, 2019 / 10:02 pm

nagendra singh rathore

Ahmedabad News: सजने लगे 'दशानन' के पुतले, जानिए अहमदाबाद में कहां-कहां होगा रावण दहन

Ahmedabad News: सजने लगे ‘दशानन’ के पुतले, जानिए अहमदाबाद में कहां-कहां होगा रावण दहन

अहमदाबाद. नवरात्र के बीच ही Vijaya Dashami विजयादशमी की भी तैयारियां शुरू हो गई हैं। ‘दशानन’ के पुतलों को Dahan दहन के लिए बनाकर तैयार किया जाने लगा है। शहर में करीब आठ स्थलों पर इस बार ‘दशानन ‘ के पुतलों का दहन किया जाएगा। इसके लिए पुतले बनकर तैयार हो गए हैं। बारिश जारी रहने के चलते उन्हें सजाने का काम अंतिम चरण में है।
रावण के पुतलों को तैयार करने वाले कारीगर मोहसिन अली ने बताया कि अहमदाबाद में सात स्थलों से इस बार रावण के पुतलों का ऑर्डर मिला है। बारिश के रविवार को भी जारी रहने के चलते इन्हें तैयार करने में दोबारा मेहनत करनी पड़ रही है। इसके लिए विशेष रूप से आगरा से दस अन्य कारीगरों को बुलाया गया है। मंगलवार को रावण दहन होना है ऐसे में उनके पास अब काफी कम वक्त बचा है।
Ahmedabad अहमदाबाद में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी Nagarvel नागरवेल, Khokhara Railway colony खोखरा मद्रासी मंदिर रेलवे कोलोनी, साबरमती अचेर डिपो के पास, Karnawati club कर्णावती क्लब, Bhadaj hare krishan temple भाडज हरे कृष्ण मंदिर (जहां तीन पुतले रावण, मेघनाथ और कुंभकर्ण), Odhav ओढव, Vatva वटवा में भी रावण के पुतलों का दहन होगा। रावण के पुतले 25 फुट से लेकर ६० फीट तक ऊंचे बनाए गए हैं। सबसे ऊंचा रावण का पुतला Bhadaj Temple भाडज मंदिर और Sabarmati Acher depo साबरमती अचेर डिपो के लिए तैयार किया गया है।
Ahmedabad News: सजने लगे 'दशानन' के पुतले, जानिए अहमदाबाद में कहां-कहां होगा रावण दहन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो