अक्षय तृतीया-ईद आज: द्वारकाधीश मंदिर में भक्तों के बिना ही मनेगा उत्सव, घर में ही रमजान ईद मनाने की अपील

Akshay Tritiya, Eid, dwarkadhish temple, Gujarat

By: Uday Kumar Patel

Updated: 13 May 2021, 10:06 PM IST

जामनगर. देवभूमि द्वारका जिले में तीर्थ यात्राधाम द्वारका स्थित भगवान द्वारकाधीश के जगत मंदिर में शुक्रवार को कोरोना के चलते अक्षय तृतीया उत्सव भक्तों के बिना ही मनाया जाएगा।

अक्षय तृतीया महोत्सव के कारण भगवान द्वारकाधीश के जगत मंदिर में दर्शन के समय में परिवर्तन किया गया है। सुबह के ऑनलाइन दर्शन नित्य दिन की तरह होंगे। उत्सव की आरती दोपहर 12 बजे, उत्सव दर्शन दोपहर 1.30 बजे तक होंगे। अनोसर दर्शन दोपहर 1.30 बजे होंगे। शाम के दर्शन नित्य दिन की तरह होंगे। रात 8 बजे अभिषेक किया जाएगा। शयन रात 9.30 बजे होगा। मंदिर के प्रशासक के अनुसार कोविड-19 की स्थिति के मद्देजनर सरकार के आदेशानुसार मंदिर में दर्शनार्थियों का प्रवेश बंद रहेगा। भक्तगण मंदिर की वेबसाइट और अधिकृत सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे।

जामनगर. सुन्नी मुस्लिम समुदाय की स्थानीय इकाई के अध्यक्ष हाजी जुमाभाई खफी ने समुदाय के लोगों से घर में ही रमजान ईद (ईद-उल-फितर) मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि फिलहाल कोरोना महामारी के कारण पूरी दुनिया परेशान है। इस रोग के कारण अनेक लोगों की मौत हो रही है और सरकार की ओर से इस रोग पर नियंत्रण के अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। उनके अनुसार सरकार की ओर से सभी धार्मिक स्थानों पर सीमित संख्या में लोगों को छूट दी है इसलिए इकाई की ओर से आगामी रमजान ईद भी सादगीपूर्ण तरीके से मनाने का निर्णय किया गया है। उन्होंने रमजान ईद के दिन मस्जिदों के बजाए घरों पर ही इबादत करने की अपील की है।

Eid
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned