scriptग्रामीण व गैटमेन की सतर्कता से टला हादसा | Alertness of villager and Gateman avoid rail accident in rajkot | Patrika News
अहमदाबाद

ग्रामीण व गैटमेन की सतर्कता से टला हादसा

डीआरएम ने किया सम्मानित

अहमदाबादJan 12, 2019 / 10:06 pm

Pushpendra Rajput

RJT

ग्रामीण व गैटमेन की सतर्कता से टला हादसा

राजकोट. राजकोट -खंडेली स्टेशन के बीच ग्रामीण और गैटमेन की सतर्कता से रेल हादसा टल गया। मंडल रेल प्रबंधक पी.बी. निनावे ने इसके लिए उनको पुरस्कार से सम्मानित किया।
राजकोट-खंडेरी रेलवे स्टेशन के परापिपलिया गांव निवासी भीमाभाई ने & जनवरी को समपार फाटक संख्या 1&0 के गैटमेन को सूचित किया कि रेल पटरी टूटी है। गैटमेन जुवानसिंह जाड़ेजा ने तुरंत पटरी की जांच की, जो टूटी हुई थी। उन्होंने इसकी जानकारी रेल प्रशासन को दी। बाद में वहां से गुजरने वाली ट्रेन संख्या 19218 जामनगर-बांद्रा सौराष्ट्र जनता एक्सप्रेस को खंडेरी स्टेशन पर तथा ट्रेन संख्या 12906 हावड़ा-पोरबंदर एक्सप्रेस को राजकोट स्टेशन पर रोक दिया। ग्रामीण और गैटमेन की सतर्कता से रेल हादसा टल गया।
इस उत्कृष्ट कार्य के लिए राजकोट स्थित मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) कार्यालय में डीआरएम पी.बी. निनावे ने भीमाभाई को दो हजार रुपए तथा गैटमेन जुवानसिंह जाड़ेजा को एक हजार रुपए और योग्यता प्रमाणपत्र से सम्मानित किया। इस मौके पर अपर मंडल रेल प्रबंधक एस.एस. यादव तथा वरिष्ठ संरक्षा अधिकारी बी.के.सिंह भी मौजूद थे।

Home / Ahmedabad / ग्रामीण व गैटमेन की सतर्कता से टला हादसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो