scriptसभी गांवों में शहरों सरीखी सुविधाएं मिलेंगी : रूपाणी | All villages to have facilities like cities in gujarat : Rupani | Patrika News
अहमदाबाद

सभी गांवों में शहरों सरीखी सुविधाएं मिलेंगी : रूपाणी

जूनागढ़ जिले में पैतृक गांव चणाका में 642 लाख के विकास कार्यों का लोकार्पण

अहमदाबादApr 20, 2018 / 11:32 pm

Rajesh Bhatnagar

CM
जूनागढ़. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि राज्य सरकार गांवों को शहरों के समान सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कटिबद्ध है। जूनागढ़ जिले में पैतृक गांव चणाका में 642 लाख रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण करने के बाद शुक्रवार को उन्होंने यह बात कही।
उन्होंने बताया कि सड़क, स्वच्छता, बिजली, शिक्षा व स्वास्थ्य सरीखी मूलभूत सुविधाएं गांवों में उपलब्ध करवाने के लिए राज्य सरकार ने सभी स्तर पर काम पूरे किए हैं। ग्राम सुविधा को गुणवत्तायुक्त बनाने के लिए बजट में भी पर्याप्त फंड का आवंटन किया है। अब भी किन्हीं गांवों में एकाद सुविधा ना हो तो सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।
उन्होंने चणाका गांव में पीने के पानी के लिए भेसाण से चणाका तक नर्मदा पाइप लाइन पहुंचाने के लिए 72 लाख रुपए, गांव में घर-घर नल कनेक्शन देकर पानी की सुविधा के लिए वास्मो के 75 लाख रुपए, जेटको की ओर से 495 लाख रुपए की लागत से निर्मित 66 केवी क्षमता के विद्युत सब स्टेशन का लोकार्पण किया। उन्होंने ग्रामीणों से स्वच्छता के संकल्प के साथ आगे बढऩे की अपील की।
उन्होंने ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत उज्जवला दिवस पर चणाका गांव की तीन महिलाओं को गैस कनेक्शन किट वितरित किए और चणाका गांव मेें करंट से मृत जयेश मांडलिया की पत्नी को सहायता के तौर पर 4 लाख रुपए का चेक भेंट किया।

21 नवदंपत्तियों को दी शुभकामनाएं
मुख्यमंत्री ने चणाका लेऊवा पटेल समाज की ओर से आयोजित समूह लग्नोत्सव में 21 नवदंपत्तियों को सुखी दाम्पत्य जीवन की शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री के हाथों नवदंपत्तियों को गोपूजन करवाया और गाय का दान भी किया। आयोजन समिति के प्रमुख उमेश बांभरोलिया ने स्वागत भाषण दिया।

कुलदेवी माता अंबाजी व सुरापुरा मंदिर में किए दर्शन
दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार पैतृक गांव चणाका पहुंचे रूपाणी व परिवार के सदस्यों ने बेचरबापा के स्थानक मंदिर में दर्शन किए। शास्त्री पूरणप्रसाद व्यास ने पूजा विधि करवाई। इसके बाद मुख्यमंत्री ने गांव में टेकरी पर रूपाणी परिवार की कुलदेवी माता अंबाजी के दर्शन किए। च्यवनेश्वर आश्रम में महादेवजी के दर्शन भी किए। आश्रम के महंत रामानंद बापू ने आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री ने गुजरात के विकास की प्रार्थना की। गांव में पहुंचने पर सरपंच उमेश बांभरोलिया व ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

Home / Ahmedabad / सभी गांवों में शहरों सरीखी सुविधाएं मिलेंगी : रूपाणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो