Ahmedabad News ; रोशनी की जगमगाया अंबाजी मंदिर

Ahmedabad News ; रोशनी की जगमगाया अंबाजी मंदिर
Ahmedabad News ; रोशनी की जगमगाया अंबाजी मंदिर

Rajesh Bhatnagar | Updated: 11 Sep 2019, 11:43:28 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

भादरवी पूनम के महामेले में जिला कलक्टर भी जुटे सफाई अभियान में, ahmedabad, gujarat, banaskantha, danta, ambaji, mahamela, bhadervi poonam

पालनपुर. बनासकांठा जिले की दांता तहसील में स्थित यात्राधाम अंबाजी में भादरवी पूनम के महामेले के दौरान रोशनी की सजावट से अंबाजी मंदिर में चार चांद लगे दिखाई देते हैं। रविवार को शुरू हुआ महामेला आगामी 14 सितंबर तक चलेेगा।
अंबाजी मंदिर व समग्र अंबाजी में बनासकांठा जिला प्रशासन व श्री आरासुरी अंबाजी देवस्थान ट्रस्ट की ओर से रोशनी की सुंदर व्यवस्था करने के कारण अंबाजी तीर्थ स्थान की भव्यता व सुंदरता में चार चांद लगे हैं। रोशनी के कारण अंबाजी मंदिर की भव्यता देखकर भक्तों के चेहरों पर आनंद व संतोष दिखाई दे रहा है। यात्रियों को दर्शन व प्रसाद के लिए ट्रस्ट की ओर से मंदिर परिसर में व्यवस्था की गई है। मंदिर में बड़ी संख्या में ध्वजा चढ़ाने के लिए श्रद्धालु पदयात्रा कर पहुंच रहे हैं।
31 स्वास्थ्य शिविरों में 168 चिकित्सक व कर्मचारी दे रहे सेवा
पदयात्रियों के लिए 31 स्थानों पर स्वास्थ्य शिविरों में 168 चिकित्सक व कर्मचारी सेवा दे रहे हैं। मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय शाह के निर्देशन में अंबाजी के कॉटेज अस्पताल व दांता के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 9 विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम तैनात की गई है। अंबाजी के मार्ग पर 31 स्वास्थ्य शिविरों में उपचार की और आपातकालीन सेवा 108 की ओर से 10 स्थानों पर एंबुलेंस सेवा उपलब्ध करवाई गई है।
जिला कलक्टर संदीप सांगले के नेतृत्व में अंबाजी गांव में स्वच्छता अभियान में जिले के प्रथम व द्वितीय श्रेणी के 37 अधिकारी भी शामिल हुए। अंबाजी गांव को चार मार्गों में बांटकर टीम लीडर के नेतृत्व में अधिकारियों की टीमें स्वच्छता अभियान में जुटी हैं। अधिकारियों ने झाडू लगाने के अलावा गटरों की सफाई भी की।
यात्रियों ने की सराहना
जिला कलक्टर को सफाई करते देख यात्रियों ने सराहना भी की। अभियान में जिला विकास अधिकारी अजय दहिया, जिला पुलिस अधीक्षक अजीत राज्यान, उप वन संरक्षक डॉ. अंशुमान, अतिरिक्त कलक्टर एल.बी. बांभणिया, प्रशासक एस.जे. चावड़ा, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के निदेशक आर.वी. वाला, दांता के प्रान्त अधिकारी कुसुम प्रजापति आदि भी शामिल हुए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned