scriptपार्किंग व्यवस्था न होने पर राजपथ क्लब सील | AMC sealed Rajpath Club for Parking issue | Patrika News
अहमदाबाद

पार्किंग व्यवस्था न होने पर राजपथ क्लब सील

हाईकोर्ट में सुनवाई बाद मनपा-ट्रैफिक पुलिस की बड़ी कार्रवाई….
मनपा की ओर से जारी किए जा चुके थे नोटिस,
पर्याप्त पार्किंग न होने के चलते बाहर रोड किनारे पार्क होते थे वाहन

अहमदाबादJul 16, 2018 / 11:36 pm

nagendra singh rathore

rajpath club

पार्किंग व्यवस्था न होने पर राजपथ क्लब सील

अहमदाबाद. अहमदाबाद महानगरपालिका (एएमसी-मनपा) ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर के सबसे बड़े क्लबों में से एक राजपथ क्लब को सील कर दिया। गुजरात हाईकोर्ट में ट्रैफिक समस्या और रोड़ की खस्ता हालत पर सोमवार को हुई सुनवाई के बाद मनपा और शहर ट्रैफिक पुलिस की ओर से संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए क्लब में सील लगा दी गई।
सील लगाने की मुख्य वजह क्लब में पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था न होने के चलते क्लब में आने वाले सदस्यों के वाहनों का क्लब के बाहर रोड किनारे और सर्विस रोड पर पार्क करना और इसके चलते होने वाली ट्रैफिक समस्या है। इस संबंध में क्लब को मनपा की ओर से पहले भी नोटिस जारी किए जा चुके थे। इसके बावजूद भी पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था न होने के अभाव में क्लब के बाहर वाहन पार्क किए जा रहे थे। जिस पर कार्रवाई की गई।
सरखेज-गांधीनगर रोड पर स्थित कई क्लबों में से एक राजपथ क्लब है। जो शहर का सबसे पड़ा क्लब है। इसके सदस्यों की संख्या दस हजार के करीब है। इतनी सदस्य संख्या होने के बावजूद भी क्लब के पास वाहनों को पार्क करने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। जिसके कारण एस.जी. रोड पर यातायात बाधित होता था।
अहमदाबाद महानगर पालिका के न्यू-वेस्ट जोन के सहायक मनपा आयुक्त विशाल खानमा ने राजपथ क्लब को सील किए जाने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के चलते सोमवार को मनपा और अहमदाबाद शहर ट्रैफिक पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में क्लब को सील किया गया है। क्लब की ऑफिस व अन्य क्षेत्र को सील कर दिया गया है। पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था करने को लेकर इससे पहले क्लब को नोटिस जारी किए जा चुके थे। उसके बावजूद भी उचित व्यवस्था न किए जाने के चलते क्लब को सील लगाई गई है।
ट्रैफिक पुलिस के उपायुक्त सुधीर देसाई ने संवाददाताओं को बताया कि हाईकोर्ट में हुई जनहित याचिका को लेकर पार्किंग की उचित व्यवस्था किए जाने के लिए क्लब को नोटिस जारी किया था। इसके बावजूद की क्लब के बाहर सर्विस रोड पर कार पार्क की जा रही थीं। जिसके चलते क्लब पर कार्रवाई की गई है।
इस मामले में राजपथ क्लब के अध्यक्ष जगदीश पटेल ने मीडियाकर्मियों को बताया कि क्लब को दो दिन पहले मनपा और ट्रैफिक पुलिस की ओर से इस मामले में नोटिस मिली थी। लेकिन यह उनके व्यक्तिगत रूप से ध्यान में नहीं आ पाई। इस मामले में हाईकोर्ट में हुई जनहित याचिका को ध्यान में रखते हुए क्लब के बाहर सर्विस रोड पर सदस्यों को वाहन पार्क नहीं करने को लेकर एसएमएस से जानकारी दी जा चुकी है। क्लब में आने वाले आगंतुकों को भी बताने के प्रयास हुए हैं। ऐसे में क्लब को सील किया गया है। इस संबंध में होईकोर्ट का क्या निर्देश हुआ है। उसका अध्ययन करने के बाद उचित कदम उठाया जाएगा। क्लब के पास छह सौ वाहनों की पार्किंग है।

Home / Ahmedabad / पार्किंग व्यवस्था न होने पर राजपथ क्लब सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो