scriptइस अद्र्धसैनिक बल के स्थापना दिवस पर अमित शाह यहां आएंगे | Amit Shah will visit Ahmedabad for RAF raising day | Patrika News
अहमदाबाद

इस अद्र्धसैनिक बल के स्थापना दिवस पर अमित शाह यहां आएंगे

-Home Minister Amit Shah, Ahmedabad, RAF raising day, Gujarat

अहमदाबादSep 20, 2019 / 11:43 pm

Uday Kumar Patel

इस अद्र्धसैनिक बल के  स्थापना दिवस पर अमित शाह शाह यहां आएंगे

इस अद्र्धसैनिक बल के स्थापना दिवस पर अमित शाह शाह यहां आएंगे

अहमदाबाद. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर गुजरात दौरे पर आ रहे हैं। वे आगामी 30 सितम्बर को त्वरित कार्रवाई बल (रैपिड एक्शन फोर्स-आरएएफ) की वार्षिक परेड की समीक्षा करेंगे। शाह अहमदाबाद में आरएएफ के 27वें स्थापना दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। आरएएफ की 100वीं बटालियन का बेस अहमदाबाद में है।
शाह परिचालन आएएफ की सलामी गारद का निरीक्षण करने के साथ-साथ परिचालन तैयारियों का जायजा भी लेंगे। वैसे तो आरएएफ का स्थापना दिवस 7 अक्टूबर को है, लेकिन इस कार्यक्रम को करीब एक सप्ताह पहले रखा गया है। वर्ष 1992 में इस दंगों में निपटने और भीड़़ नियंत्रण के लिए विशेष रूप से गठित इस अद्र्धसैनिक बल की स्थापना अक्टूबर 1992 में हुई थी। फिलहाल आरएएफ की देश भर में कुल 15 बटालियन हैं।
इनमें अहमदाबाद, इलाहाबाद, मुंबई, दिल्ली, अलीगढ़, कोयम्बटूर, जमशेदपुर, भोपाल, मेरठ, सिकंदराबाद, जयपुर, लखनऊ, चेन्नई, हाजीपुर, नूह शामिल हैं। प्रत्येक बटालियन में करीब 1000 से ज्यादा जवान होते हैं। आरएफ केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल का हिस्सा है।

Home / Ahmedabad / इस अद्र्धसैनिक बल के स्थापना दिवस पर अमित शाह यहां आएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो