scriptमूंगफली के भाव कम होने से किसानों में रोष, मार्केट यार्ड में की तालाबंदी | Angry among farmers due to low groundnut prices | Patrika News
अहमदाबाद

मूंगफली के भाव कम होने से किसानों में रोष, मार्केट यार्ड में की तालाबंदी

Kodinar Market Yard, Groundnut, Ahmedabad News, Gujrat News,

अहमदाबादOct 22, 2019 / 10:34 pm

Gyan Prakash Sharma

मूंगफली के भाव कम होने से किसानों में रोष, मार्केट यार्ड में की तालाबंदी

मूंगफली के भाव कम होने से किसानों में रोष, मार्केट यार्ड में की तालाबंदी

राजकोट. लगातार गिर रहे मूंगफली के भावों के कारण किसानों में रोष व्याप्त है। गिर सोमनाथ जिले के कोडिनार मार्केटिंग यार्ड में मंगलवार को मूंगफली का भाव गिरकर ६०० रुपए मन (प्रति २० किलो) पहुंचने से आक्रोशित किसानों ने यार्ड में तालाबंदी की और धरने पर बैठ गए। जिसके कारण नीलामी ठप हो गई। बाद में किसान एकता समिति एवं यार्ड के पदाधिकारियों की मध्यस्थता के बाद मामला शांत हुआ और मूंगफली का भाव ७५० रुपए किया गया तो नीलामी शुरू हुई।

जानकारी के अनुसार सौराष्ट्र सहित गुजरात में अच्छी बारिश के कारण मूंगफली का उत्पादन पिछले वर्ष की तुलना में ज्यादा होने का अनुमान है। ऐसे में किसान भी खेतों में तैयार मूंगफली को लेकर यार्ड में पहुंचने लगे हैं। प्रारंभ में मूंगफली का भाव १४००-१५०० रुपए मन था, लेकिन अब धीरे-धीरे कम होने लगा है। हालात यह हैं कि कोडिनार मार्केटिंग यार्ड में मंगलवार को मूंगफली का भाव ६०० रुपए मन होने से किसान आक्रोशित हो गए और तालाबंदी करते हुए यार्ड के बाहर की धरने पर बैठ गए। किसानों के रोष को देखकर यार्ड के पदाधिकारी पहुंचे और मामले को शांत कराया।

Home / Ahmedabad / मूंगफली के भाव कम होने से किसानों में रोष, मार्केट यार्ड में की तालाबंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो