scriptAhmedabad अवैध रूप से हथियारों की सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश | Arms supplier gang, Gujarat, ATS, Crime branch | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad अवैध रूप से हथियारों की सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

गुजरात एटीएस को बड़ी कामयाबी…देशी-विदेशी 54 हथियार किए जब्तनौ गिरफ्तार

अहमदाबादJun 20, 2020 / 07:24 pm

Omprakash Sharma

Ahmedabad अवैध रूप से हथियारों की सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Ahmedabad अवैध रूप से हथियारों की सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

अहमदाबाद. आतंक निरोधक दस्ते (एटीएस) ने गुजरात में अवैध रूप से हथियारों की सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। टीम ने देशी-विदेशी निर्मित 54 हथियार व अन्य कारतूस भी बरामद किए गए हैं। राज्य के विविध भागों से नौ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इसे एटीएस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।
एटीएस के गुजरात पुलिस अधीक्षक दीपेन भद्रन की सूचना पर टीम नजर रखे हुए थी। इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक बी.पी. रोजिया की टीम ने पूर्व सूचना के आधार पर शुक्रवार को अहमदाबाद के इस्कॉन चार रास्ता के निकट जाल बिछाया। जहां से मोरबी जिले के वांकानेर निवासी मुस्ताक गुलमोहम्मद बलोच (42) तथा अहमदाबाद जिले के गांगड गांव निवासी वहीद खान असरफ खान पठान (33) को लोडेड रिवाल्वर एवं पिस्तौल के साथ पकड़ लिया। अवैध हथियारों के अलावा उनके पास से कारतूस भी बरामद किए गए। पुलिस के अनुसार शुक्रवार शाम से शुरू हुआ यह ऑपरेशन शनिवार सुबह तक जारी रहा। इस दौरान राज्य के विविध भागों में से अवैध सप्लाई से पहुंचाए गए हथियारों को जब्त भी कर लिया गया। बताया गया है कि डुप्लीकेट लाइसेंस के आधार पर भी हथियारों की अवैध सप्लाई की जा रही थी।
पूछताछ में हुआ पर्दाफाश, एटीएस को बड़ी कामयाबी
इन दोनों आरोपियों से गुजरात एटीएस ने पूछताछ की तो एक के बाद एक गुत्थी सुलझलती गई। पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया है कि वे अवैध रूप से आपराधिक प्रवत्ति वाले लोगों को हथियार उपलब्ध कराते हैं। आरोपियों के कबूल किए जाने के बाद एटीएस ने अहमदाबाद, कच्छ, अमरेली, वीरपुर, अहमदाबाद(गांगड), जामनगर जिले के धीचोडा गांव समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से देशी-विदेशी निर्मित पिस्तौल, रिवाल्वर, माउजर, राइफल समेत 54 हथियार मिले हैं। इसके अलावा 44 कारतूस भी बरामद किया गए हैं। हथियारों की कीमत 80 लाख के आसपास बताई जा रही है। आगामी 23 जून को अहमदाबाद समेत राज्य के विविध भागों में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा की तिथि है। हालांकि कोरोना वायरस के कारण रथयात्रा के आयोजन का स्पष्ट नहीं हुआ है। ऐसे में अवैध हथियारों का जखीरा मिलना एटीएस को बड़ी कामयाबी है। हथियारों की सप्लाई के तरीखे के बारे में पुलिस जांच कर रही है।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad अवैध रूप से हथियारों की सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो