एटीएम भी कैशलेस, मशीन बंद के बोर्ड लगाए

एटीएम भी कैशलेस, मशीन बंद के बोर्ड लगाए

gyan prakash sharma | Publish: Apr, 17 2018 10:50:28 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

जामनगर में १०० से अधिक एटीएम खाली, लोग आशंकित, कहा- नोटबंदी की तरह दूसरा दौर तो नहीं!

जामनगर/ वडोदरा/हिम्मतनगर/अहमदाबाद. गुजरात के कई जिलों मेंं एटीएम खालीखम्म हो गए हैं। कई जगहों पर रुपए नहीं होने से 'मशीन बंदÓ के बोर्ड लगा दिए गए हैं। कुछ जगह तो बैंकों में भी कम रुपए निकालने को कहा जा रहा है। कई जगह तो लोगों की प्रतिक्रिया इस तरह सामने आ रही है जैसे नोटबंदी का दूसरा दौर हो।
जामनगर की बात करें तो शहर करीब १२५ एटीएम रुपए के अभाव में खाली पड़े हैं। शनिवार एवं रविवार को छुट्टी होने के कारण लोग अपनी आर्थिक जरूरत पूरी करने के लिए एटीएम सेंटरों पर पहुंची तो वहां रुपए ही नहीं थे। दूसरी ओर, ग्राहकों ने सोचा कि दो दिनों की छुट्टी के चलते एटीएम खाली हो गए और सोमवार को बैंक खुलने के साथ ही एटीएम से रुपए निकलने लगेंगे, लेकिन मंगलवार को भी अनेक स्थलों पर ऐसी ही स्थिति देखने को मिली। एटीएम सेंटर ही नहीं, अपितु बैंकों में भी रुपए की कमी देखने को मिली। हालांकि अहमदाबाद में मंगलवार को स्थिति नियंत्रण में दिखी। उधर, सूरत, वडोदरा, हिम्मतनगर, महेसाणा, पालनपुर तथा पंचमहाल जिले के कई स्थानों पर एटीएम खाली होने की खबरें मिलीं।


ऊपर से ही नहीं आ रहे नोट
एक बैंक अधिकारी का कहना है कि ऊपर से ही वित्त की सप्लाय नहीं होने से बैंक क्या कर सकते हैं। सोमवार को माथापच्ची के बाद एक बैंक को १० लाख रुपए ही मिले थे, अब इतने से रुपए में बैंक का प्रशासन कैसे चल चलेगा? ऐसे में एटीएम में तो रुपए भरने का विचार करना भी मुश्किल है। पिछले चार दिनों से एटीएम में रुपए की कमी के कारण लोग परेशान हैं। जामनगर के कुछ बैंकों के एटीएम खाली पड़े हैं। यह वित्तीय स्थिति कब सुधरेगी, इस संबंध में किसी बैंक अधिकारी के पास कोई जवाब नहीं। जामनगर के कुछ निजी बैंकों के एटीएम से रुपए निकल रहे हैं, लेकिन वह भी खाली होने लगे हैं।

विवाह के सीजन में ही रुपए खत्म!
हालोल. पंचमहाल जिले की गोधरा सहित सभी तहसील में तीन दिनों से एटीएम खाली होने के कारण लोग परेशान हैं। विशेषकर विवाह के सीजन में ही इस प्रकार की समस्या होने से लोगों की परेशानी बढऩे लगी है। एटीएम में कुछ रुपए आते भी हैं तो वह शीघ्र खत्म हो जाते हैं। बैंकों की ओर से भी रुपए निकालने पर मर्यादा तय की गई है, इसके बावजूद रुपए की कमी से एटीएम खाली पड़े हैं। ऐसे में नोटबंदी जैसा माहौल बना हुआ है। जिलेभर के अधिकतर एटीएम रुपए के अभाव में बंद पड़े हैं।

Ad Block is Banned