scriptबैंक में काम करने वाले व्यक्ति पर भरोसा करना पड़ा महंगा | Bank employee cheated woman | Patrika News
अहमदाबाद

बैंक में काम करने वाले व्यक्ति पर भरोसा करना पड़ा महंगा

गोल्ड लोन एकाउंट में भरने को दिए पौने पांच लाख ठगे, क्रेडिटकार्ड का भी उपयोग कर सवा लाख निकाले
 

अहमदाबादAug 23, 2018 / 11:45 pm

nagendra singh rathore

fraud

बैंक में काम करने वाले व्यक्ति पर भरोसा करना पड़ा महंगा

अहमदाबाद. शहर में घाटलोडिया इलाके में रहने वाली एक महिला को घाटलोडिया की एक्सिस बैंक की ब्रांच में काम करने वाले व्यक्ति पर भरोसा करना महंगा पड़ गया। उस व्यक्ति को महिला ने महिला के गोल्ड लोन एकाउंट में भरने के लिए दिए चेक, नकदी एकाउंट में नहीं भरके पोने पांच लाख रुपए खुद ही उपयोग में ले लिए। इसके अलावा महिला के क्रेडिटकार्ड का उपयोग करके उसके जरिए सवा लाख रुपए पार कर दिए।
घाटलोडिया विश्वाससिटी निवासी शारदाबेन पटेल ने सोला हाईकोर्ट थाने में बुधवार को इस बाबत घाटलोडिया एक्सिस बैंक शाखा में काम करने वाले भाविन दवे के विरुद्ध ठगी और विश्वासघात का मामला दर्ज कराया है।
इसमें बताया कि वह बैंक में गोल्ड लोन के एकाउंट में रुपए भरने जाती थीं। बैंक में काम करने वाले भाविन ने कहा कि तुम्हें बैंक में पैसे भरने के लिए लाइन में नहीं खड़ा रहना हो तो पैसे और चेक दो जाओ, आपको खाते में जमा कर दूंगा। ऐसा कहकर शारदाबेन को विश्वास में ले लिया। जिससे शारदाबेन भाविन को खाते में जमा करने के लिए रुपए व चेक देकर जाती थी। डेढ़ साल के दौरान आरोपी भाविन ने शारदाबेन की ओर से दिए गए चेक, नकदी में से चार लाख ८६ हजार रुपए और शारदाबेन के क्रेडिटकार्ड का उपयोग करके सवा लाख रुपए पार कर दिए। ऐसा करके सवा छह लाख रुपए की ठगी उनके साथ की।
ड्रॉ स्कीम के बहाने सौ लोगों को लगाई चपत
अहमदाबाद. शहर के कृष्णनगर इलाके में ड्रॉ स्कीम शुरू करके सौ लोगों को चपत लगाने का मामला सामने आया है। पीडि़त युवक की ओर से 11 हफ्ते भरने के बाद फिर आरोपियों की ओर से स्कीम नहीं करके पैसे नहीं लौटाकर ठगी करने का आरोप लगा है।
ठक्करबापानगर निवासी नरेशभाई मोटवाणी (२९) रतनबा स्कूल रोड पर हरेशकृष्ण फ्लैट में रहने वाले किशोर मीरचंदानी व चिलोडा निवासी विनोद मीरचंदानी के विरुद्ध ठगी का आरोप लगाया है।
दोनों पर आरोप है कि इन्होंने १५ जुलाई २०१८ को जय माताजी मित्र मंडल के नाम से २५ सौ रुपए के २० हफ्ते की ड्रॉ स्कीम शुरू करके उसमें स्कूटर देने की बात तय की थी। इसके तहत नरेशभाई ने २५ सौ रुपए के 11 हफ्ते भरे। आरोपियों की ओर से केवल १२ ड्रॉ ही किए। उसके बाद से ड्रॉ नहीं किए, जबकि इस स्कीम में उनके अलावा 99 और लोग जुड़े हैं। उनके ही नहीं अन्य लोगों के भी रुपए नहीं लौटाए होने की बात भी उन्हें पता चली है। इस मामले में कृष्णनगर पुलिस ने दोनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है।

Home / Ahmedabad / बैंक में काम करने वाले व्यक्ति पर भरोसा करना पड़ा महंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो