scriptअब अहमदाबाद में खेले जाएंगे भारत-वेस्टइंडीज की वन डे सीरीज के सभी मैच | BCCI, Ahmedabad, narendra modi stadium, India-west indies, ODI match, | Patrika News
अहमदाबाद

अब अहमदाबाद में खेले जाएंगे भारत-वेस्टइंडीज की वन डे सीरीज के सभी मैच

BCCI, Ahmedabad, narendra modi stadium, India-west indies, ODI match, T20 match, covid 19
-कोलकाता के इडन गार्डन पर होगें टी-20 सीरीज के तीनों मैच, बीसीसीआई ने कोरोना को देख वन-डे और टी20 मैच के स्थलों में किया बड़ा बदलाव

अहमदाबादJan 23, 2022 / 09:20 pm

nagendra singh rathore

अब अहमदाबाद में खेले जाएंगे भारत-वेस्टइंडीज की वन डे सीरीज के सभी मैच

अब अहमदाबाद में खेले जाएंगे भारत-वेस्टइंडीज की वन डे सीरीज के सभी मैच

अहमदाबाद. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख भारत और वेस्ट इंडीज के बीच आगामी महीने से शुरू होने जा रही भारत-वेस्ट इंडीज वन-डे और टी 20 मैचों की श्रृंखला (सीरीज) को लेकर बड़े बदलाव की घोषणा की है। वन डे और टी 20 सीरीज में तीन-तीन मैच होने हैं।
शनिवार को बीसीसीआई की ओर से घोषित सीरीज के संशोधित कार्यक्रम के तहत वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू मैचों की इस श्रृंखला के तहत अब तीनों ही वनडे मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। यह मैच छह फरवरी (रविवार), नौ फरवरी (बुधवार) और 11 फरवरी (शुक्रवार) को खेले जाएंगे।
इसके अलावा टी20 सीरीज के तीनों मैच अब कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में खेले जाएंगे। टी 20 मैचों में पहला 16, दूसरा 18 और तीसरा मैच 20 फरवरी को होगा।
इससे पहले बीसीसीआई ने सितंबर 2021 में मूल रूप से घोषित की गई श्रृंखला के कार्यक्रम में छह मैचों को अलग-अलग छह मैदानों पर आयोजित करने की घोषणा की थी। लेकिन अब यह छह के बजाय दो स्थानों तक सीमित करने का निर्णय किया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते दोनों ही टीमों के खिलाडिय़ों, मैच अधिकारियों, प्रसारकों और अन्य हितधारकों की यात्रा और आवाजाही में कटौती करके उन्हें कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए यह निर्णय किया गया है।
पहले अहमदाबाद, कोलकाता के अलावा जयपुर में एक दिवसीय मैच खेले जाने थे। जबकि कटक, विशाखापट्टनम और तिरुवनंतपुरम में टी 20 मैच होने थे।
आईपीएल के चलते मैच की तिथि बदली
बीसीसीआई ने तीसरे एक दिवसीय मैच की तारीख में भी बदलाव किया है। पहले जो मैच 12 फरवरी को होना था, वह अब 11 फरवरी को अहमदाबाद में होगा। दरअसल 12 फरवरी को आईपीएल की नीलामी शुरू होगी। ऐसे में नीलामी की प्रक्रिया का मैच के साथ टकराव ना हो उसे देखते हुए यह निर्णय किया गया है। इसके अलावा टी 20 सीरीज का पहला मैच जो 15 फरवरी को कटक होना था अब 16 फरवरी को आयोजित होगा।
एक को अहमदाबाद पहुंच सकती है वेस्टइंडीज टीम
सूत्रों के अनुसार वेस्ट इंडीज की क्रिकेट टीम एक फरवरी को अहमदाबाद पहुंच सकती है। वह यहां करीब दो दिन होम आइसोलेशन में रहेगी। उसके बाद वह प्रेक्टिस करेगी।
अहमदाबाद में बीते 5 में से चार मैच इंडिया ने जीते
अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पर भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 2019 में पांच मैच खेले गए थे। इसमें से चार मैचों में भारतीय टीम को सफलता मिली थी, जबकि एक मैच वेस्ट इंडीज की टीम ने जीता था।

Home / Ahmedabad / अब अहमदाबाद में खेले जाएंगे भारत-वेस्टइंडीज की वन डे सीरीज के सभी मैच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो