scriptAhmedabad News : सीएए किसी व्यक्ति की नागरिकता छीनने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून | CAA is a law not to take away citizenship but to grant citizenship | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad News : सीएए किसी व्यक्ति की नागरिकता छीनने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा
71वें गणतंत्र पर्व के राज्य स्तरीय समारोह के तहत राजकोट में 565.76 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लाकार्पण व शिलान्यास

अहमदाबादJan 25, 2020 / 11:10 pm

Rajesh Bhatnagar

Ahmedabad News : सीएए किसी व्यक्ति की नागरिकता छीनने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून

राजकोट में एट होम कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानी से मुलाकात करते राज्यपाल।

राजकोट. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) किसी व्यक्ति की नागरिकता छीनने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है। विपक्ष इस मुद्दे को लेकर बवाल मचा रहा है और नागरिकों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहा है, जो निंदनीय है।
रूपाणी ने 71वें गणतंत्र पर्व के राज्य स्तरीय समारोह के तहत शनिवार को राजकोट शहर व जिले में 566 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। राजकोट शहरी विकास प्राधिकरण (रूडा), राजकोट शहर पुलिस और पश्चिम गुजरात विज कंपनी लिमिटेड (पीजीवीसीएल) के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री ने करीब 565.76 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का लाकार्पण व शिलान्यास शामिल है। मुख्यमंत्री ने गुजरात के शहरों को दुनिया के आधुनिक शहरों की बराबरी में खड़ा करने की मंशा जताई।
युवा सम्मेलन

राजकोट की आत्मीय यूनिवर्सिटी में आयोजित युवा सम्मेलन में उन्होंने कहा कि आजादी के 70 वर्षों बाद आज वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति के दौर में युवाओं को गुमराह होने की जरूरत नहीं है। रूपाणी ने कहा कि भारत सर्वाधिक युवा आबादी वाला देश है, तब नया भारत के निर्माण के लिए युवा देश के लिए जान देने नहीं बल्कि देश के लिए जीने को संकल्पबद्ध हों।
पुस्तक मेले का उद्घाटन

राजकोट के धर्मेंद्रसिंहजी कॉलेज में बहुआयामी पुस्तक मेले का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पर्व के दौरान पुस्तक मेले के आयोजन से सोने में सुगंध मिल गई है। उन्होंने जीवन निर्माण में पुस्तकों का अमूल्य योगदान बताया। अपना शासक चुनने की नागरिकों की शक्ति के स्रोत के रूप में पुस्तकों की अहमियत पर जोर दिया। कथाकार रमेशभाई ओझा ने छात्र जीवन में पढ़ाई से इतर गतिविधियों और सदवाचन के जरिए उच्च भविष्य के निर्माण में प्रवृत्त होने की अपील विद्यार्थियों से की।
जनभागीदारी से निर्मित आइकोनिक बस पोर्ट का लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने 45 करोड़ रुपए के खर्च से जीएसआरटीसी व एम.वी. ओम्नी शयोना बीआईपीएल(राजकोट) प्रा.लि. की ओर से जनभागीदारी से निर्मित आइकोनिक बस पोर्ट का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि राजकोट में भावनगर रोड पर व जामनगर रिंग रोड पर आधुनिक सुविधाओं वाले दो बस पोर्ट का निर्माण करवाया जाएगा।
हस्तकला प्रदर्शनी का उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने शास्त्री मैदान पर हस्तकला प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के साथ ही राजकोट के हस्तकला पर्व में पुरस्कार विजेता 13 से अधिक कलाकारों को प्रशस्ति-पत्र भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने कला के स्टॉलों का अवलोकन भी किया।
6882 विधवा महिलाओं का एक साथ डाकघर बचत खाता खोलने का रिकार्ड

गोंडल स्थित बीएपीएस मंदिर में महिला एवं बाल विकास विभाग तथा जिला प्रशासन की ओर से आयोजित महिला सम्मेलन में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में राजकोट जिले की 6882 विधवा महिलाओं का एक साथ डाकघर बचत खाता खोलने का रिकार्ड बनाया गया। रूपाणी ने कहा कि गुजरात में बेटियों की कोख से लेकर विवाह तक की चिंता सरकार ने की है। गुजरात में बेटियां सुरक्षित रहें और उनके स्वप्न साकार हों, उस दिशा में सरकार कार्यरत है।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad News : सीएए किसी व्यक्ति की नागरिकता छीनने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो