scriptGujarat: नए मंत्रिमंडल के कई मंत्रियों ने संभाला पद | cabinet meeting, action, ministers, education minister, agriculture, | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: नए मंत्रिमंडल के कई मंत्रियों ने संभाला पद

cabinet meeting, action, ministers, education minister, agriculture : पद संभालते ही एक्शन में मंत्री

अहमदाबादSep 18, 2021 / 08:21 pm

Pushpendra Rajput

Gujarat: नए मंत्रिमंडल के कई मंत्रियों ने संभाला पद

Gujarat: नए मंत्रिमंडल के कई मंत्रियों ने संभाला पद

गांधीनगर. मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के नए मंत्रिमंडल के ज्यादातर मंत्रियों ने शनिवार को ही गांधीनगर स्थित स्वर्णिम संकुल में कार्यभार संभाल लिया है।
नवनियुक्त शिक्षा मंत्री जीतू वाघाणी ने स्वर्णिम संकुल-1 में पदभार संभाला। इस मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री भूपेन्द्रसिंह चूड़ास्मा भी मौजूद थे। वाघाणी ने पद संभालते ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ अहम बैठक की। उन्होंने अधिकारियों के साथ करीब दो से ढाई घंटे तक शिक्षा विभाग की योजनाएं और घोषणाओं को लेकर मंथन किया। बाद में उन्होंने शैक्षणिक योजनाओं के लिए 23.77 करोड़ रुपए का अनुदान भी आवंटित कर दिया। उन्होंने जो भी योजनाएं लंबित हैं उन्हें गति देने और समस्याओं को शीघ्र सुलझाने के अधिकारियों के निर्देश दिए।
वहीं कृषि, पशुपालन और गौसंवद्र्धन मंत्री राघव पटेल ने भी स्वर्णिम संकुल-1 पदभार संभाल लिया। उन्होंने पूजा-अर्चना कर विधिवत् कार्यालय में प्रवेश किया। इस मौके पर उनके समर्थक और अधिकारी मौजूद थे। पद संभालते ही उन्होंने कहा कि राज्य के किसानों , पशुपालकों और पांजरापोल के ट्रस्टियों के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाएंगे। साथ ही समय-समय पर सहायता मुहैया कराने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे।
वहीं राज्य के गृहमंत्री के तौर पर हर्ष संघवी ने दोपहर करीब 12.39 बजे पदभार संभाल लिया। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ कोई भी गुलदस्ता या गिफ्ट लाने से इनकार कर दिया था। उनका कहना था कि यह समारोह नहीं बल्कि आमजन की सेवा के लिए एक जिम्मेदारी है। उन्होंने पूर्व गृहमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा से आशीर्वाद लिया और कहा कि वे नई भूमिका और जिम्मेदारी संभाल रहे है। उन्होंने जाड़ेजा से गृह विभाग की बारीकियां भी सीखीं।
वहीं मनीषा वकील ने महिला एवं बाल कल्याण विभाग के राज्य मंत्री के तौर पर पदभार संभालने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक की। बाद में उन्होंने डॉ. जीवराज मेहता भवन स्थित महिला एवं बाल विकास आयुक्त कार्यालय का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रत्येक योजनाओं के लाभ सभी जरूरतमंदों को मुहैया कराए जाएं। वहीं स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल भी पदभार संभाल लिया। इससे पूर्व कार्यालय में अधिकारियों और अपने समर्थकों के साथ पूजा-अर्चना की।

Home / Ahmedabad / Gujarat: नए मंत्रिमंडल के कई मंत्रियों ने संभाला पद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो