scriptआखिरकार पुलिस निरीक्षक समेत छह के खिलाफ मामला दर्ज | Case registered against six including police inspector | Patrika News
अहमदाबाद

आखिरकार पुलिस निरीक्षक समेत छह के खिलाफ मामला दर्ज

छह माह पूर्व पुलिस हिरासत में हुई थी बुजुर्ग की मौत, उच्च अदालत के हस्ताक्षेप के बाद तफ्तीश, कार्रवाई

अहमदाबादJul 08, 2020 / 06:27 pm

Gyan Prakash Sharma

आखिरकार पुलिस निरीक्षक समेत छह के खिलाफ मामला दर्ज

आखिरकार पुलिस निरीक्षक समेत छह के खिलाफ मामला दर्ज

वडोदरा. वडोदरा में छह माह पूर्व पुलिस हिरासत में हुई एक बुजुर्ग की मौत के मामले में मंगलवार को फतेगंज थाने के पुलिस निरीक्षक, उप निरीक्षक और चार पुलिसकर्मियों समेत छह लोगों को खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।
मूलत: तेलंगाना निवासी और फिलहाल अहमदाबाद में रहने वाले बाबू शेख निसार (62) गत 10 दिसम्बर को अहमदाबाद से वडोदरा आए थे। बाद में पार्किंग से साइकिल लेकर फेरी करने चले गए।
इसी बीच फतेगंज थाने के तीन पुलिसकर्मी उनको पूछताछ के लिए थाने ले गए थे। बाद में बाबू शेख रहस्यमय तरीके से लापता हो गए। बाबू शेख के परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की, लेकिन कहीं भी पता नहीं चला। परिजनों ने उनकी अलग-अलग थाना क्षेत्रों और अस्पतालों में भी तलाश की, लेकिन पता नहीं चला।
छह माह तक भटकने के बाद बुजुर्ग के परिजनों ने गुजरात उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। इसके चलते 24 जून को अदालत ने वडोदरा पुलिस को जांच के कागजात लेकर बुलाया। साथ ही दिसम्बर से 31 मार्च तक के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए।
जांच और बयान अदालत में पेश करने के आदेश दिए गए। उधर, वडोदरा पुलिस आयुक्त अनुपमसिंह गेहलोत ने सहायक आयुक्त एस.जी. पाटिल को इस मामले की जांच सौंपी थी।


जांच के दौरान अलग-अलग लोगों के बयान लिए गए। जांच में सामने आया कि तत्कालीन पुलिस निरीक्षक धर्मेन्द्रसिंह एवं सर्वेलांस टीम ने बाबू शेख को हिरासत में लिया था, जिसमें शारीरिक और मानसिक प्रताडऩा से मौत होने बात उजागर हुई थी। बाद में शव रफादफा कर दिया गया था। यहां तक कि फरियाद की कॉपी तक नष्ट करने की बात भी सामने आई।

जांच में ऐसे गंभीर तथ्य सामने आने के बाद पुलिस निरीक्षक धर्मेन्द्रसिंह गोहिल, उप निरीक्षक दशरथ रबारी, पंकजभाई, योगेन्द्रसिंह, राजेशभाई और हितेशभाई के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। अदालत के हस्ताक्षेप के बाद पुलिस निरीक्षक सहित छह पुलिस कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई।
……………………………………………..

Home / Ahmedabad / आखिरकार पुलिस निरीक्षक समेत छह के खिलाफ मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो