scriptसीबीआई ने राजकोट जॉइंट डीजीएफटी को 5 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा | CBI arrests a joint DGFT for accepting bribe | Patrika News
अहमदाबाद

सीबीआई ने राजकोट जॉइंट डीजीएफटी को 5 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा

CBI arrests a joint DGFT for accepting bribe

अहमदाबादMar 24, 2023 / 10:29 pm

nagendra singh rathore

सीबीआई ने राजकोट जॉइंट डीजीएफटी को 5 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा

सीबीआई ने राजकोट जॉइंट डीजीएफटी को 5 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा

Ahmedabad. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने राजकोट के डायरेक्टरेट जनरल ऑफ फॉरेन ट्रेड के जॉइंट डीजीएफटी जावरीमल बिश्नोई को पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते शुक्रवार को रंगेहाथों पकड़ा है। इस मामले में सीबीआई ने केस दर्ज करते हुए अधिकारी के राजकोट स्थित कार्यालय, आवास और मूल आवास पर सर्च शुरू की है।

सीबीआई के अनुसार फूड केन का व्यापार करने वाले एक व्यक्ति ने राजकोट डीजीएफटी कार्यालय में फूड केन निर्यात से जडु़ी 6 फाइलें जरूरी दस्तावेजों के साथ मंजूरी के लिए पेश की थीं। जिसके तहत 50 लाख रुपए की बैंक गारंटी को मुक्त करने के लिए डीजीएफटी से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओजी) जारी करने की मांग की गई थी। आरोप है कि इस कार्य को करने के लिए जॉइंट डीजीएफटी की ओर से शिकायतकर्ता के पास से 8 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की। जिसके तहत पांच लाख रुपए पहले और बाकी के एनओसी देते समय मांगे थे। यह रिश्वत शिकायतकर्ता देना नहीं चाहता था, जिससे उसने सीबीआई में इसकी शिकायत कर दी। इसके आधार पर सीबीआई ने शुक्रवार को जाल बिछाया और जॉइंट डीजीएफटी को पांच लाख रुपए की रिश्वत स्वीकारने के आरोप में रंगेहाथों पकड़ लिया।

Home / Ahmedabad / सीबीआई ने राजकोट जॉइंट डीजीएफटी को 5 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो