scriptGujarat: गुजरात कैडर के आइएएस अधिकारी के यहां सीबीआई के छापे | CBI conducts raid on Gujarat IAS officer's premises in graft case | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: गुजरात कैडर के आइएएस अधिकारी के यहां सीबीआई के छापे

CBI conducts raid, Gujarat, K Rajesh, IAS officer, graft case

अहमदाबादMay 20, 2022 / 07:12 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat: गुजरात कैडर के आइएएस अधिकारी के यहां छापे सीबीआई के  छापे

Gujarat: गुजरात कैडर के आइएएस अधिकारी के यहां छापे सीबीआई के छापे

CBI conducts raid on Gujarat IAS officer’s premises in graft case

सीबीआई ने रिश्वत के मामले में गुजरात कैडर के आइएएस अधिकारी के. राजेश के यहां दबिश दी। सीबीआई की टीम ने उनके गांधीनगर, सूरत के साथ-साथ आंध्र प्रदेश के राजमुंद्री में भी छापे की कार्रवाई की। इस दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजीटल सबूत मिले हैं। इस मामले में सूरत के एक बिचौलिए रफीक मेनन को गिरफ्तार किया गया है।
36 वर्षीय राजेश वर्ष 2011 बैच के आइएएस अधिकारी हैं जो फिलहाल गुजरात सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात हैं।
सीबीआइ की ओर से बताया गया कि सुरेन्द्रनगर के तत्कालीन कलक्टर राजेश व अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें राजेश पर आरोप है कि उन्होने हथियार का लाइसेंस आवंटित करने और सरकारी जमीन पर किए गए अतिक्रमण को अधिकृत करने के नाम पर रिश्वत ली है। इस मामले में सीबीआई ने सूरत की एक निजी फर्म के प्रोपाइटर रफीक मेमण को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि उस पर अधिकारी के लिए रिश्वत स्वीकार करने का आरोप है।
सीबीआई के मुताबिक गुजरात सरकार ने कुछ समय पहले सीबीआई से राजेश व अन्य के खिलाफ प्राथमिक जांच करने की मांग की थी। इस पर सीबीआई की ओर से प्रारंभिक जांच की गई थी। सामने आए तथ्यों के आधार पर सीबीआईने प्राथमिकी दर्ज की है। इसके बाद गांधीनगर, सूरत व राजमुंद्री में दी गई दबिश की गई।
2021 में किया गया था तबादला

आइएएस अधिकारी पर लगे आरोपों के बाद राज्य सरकार ने इस संबंध में वर्ष 2021 में सेवानिवृत्त अतिरिक्त मुख्य सचिव रैंक के अधिकारी की ओर से जांच करवाई थी। इसी वर्ष राजेश का तबादला सुरेन्द्रनगर जिला कलक्टर के पद से राज्य के गृह विभाग में संयुक्त सचिव (कानून व्यवस्था) के रूप में किया गया। कुछ दिनों के बाद उन्हें जीएडी में संयुक्त सचिव पद पर स्थानांतरित कर दिया गया।

Home / Ahmedabad / Gujarat: गुजरात कैडर के आइएएस अधिकारी के यहां सीबीआई के छापे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो