scriptGujarat News : राजमहल से आभूषण, बर्तन आदि की करते थे चोरी, 6 गिरफ्तार | Chori, Criminals, Theft, Rajmahal, Dig Bhavan, silver, antic watch | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat News : राजमहल से आभूषण, बर्तन आदि की करते थे चोरी, 6 गिरफ्तार

लिंबडी राजमहल से चोरी करने के 6 आरोपी गिरफ्तार, 24 लाख का सामान बरामद

अहमदाबादMar 17, 2022 / 08:11 am

Binod Pandey

Gujarat News : राजमहल से आभूषण, बर्तन आदि की करते थे चोरी, 6 गिरफ्तार

Gujarat News : राजमहल से आभूषण, बर्तन आदि की करते थे चोरी, 6 गिरफ्तार

राजकोट. सुरेन्द्रनगर जिले के लिंबडी स्थित राजमहल दिगभवन से 40 लाख रुपए के 56 किलो चांदी के आभूषण, बर्तन समेत कई एंटिक वस्तुओं की चोरी करने के मामले में एक गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 24 लाख रुपए का सामान बरामद कर लिया गया है।
लिंबडी रेलवे स्टेशन रोड स्थित पूर्व राजघराना परिवार के राजमहल दिगभवन में एक सप्ताह में तीन बार चोरी हुई। अज्ञात व्यक्तियों ने पीछे के भाग की खिड़की तोड़कर चोरी की। पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) ने अलग-अलग टीम बनाकर सीसीटीवी फुटेज की मदद से जांच शुरू की।
फुटेज में दिखे संदिग्ध लोगों कारियो वीरमगामिया, कमलेश वीरमगामिया, काचो पोपट ककुंढिया, दिलीप कुंढिया, संजय ध्रांगधरिया और सुरेश पोपट कुंढिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी का 24.08 लाख रुपए का सामान बरामद किया। इनमें चांदी के 29.3 किलो एंटिक बर्तन, 5 रजवाड़ी एंटिक घड़ी, 1 रेडियो, चांदी के तार से बने रजवाडी कपड़े, सोने-चांदी के आभूषण, 6.45 लाख रुपए नकद समेत कुल 24.08 लाख रुपए का सामान शामिल है।
विमान से मुंबई-दिल्ली जाकर बेचा सामान
आरोपियों ने राजमहल में चोरी के बाद विमान से मुंबई-दिल्ली जाकर कुछ एंटिक सामान बेचने की बात कबूली है। पूछताछ में दिल्ली की महिला खीमा श्रवण ताजपरिया और अहमदाबाद के अरुण विरमगामिया की लिप्तता का पता चलने पर पुलिस ने गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए हैं। चोरी का मुख्य सूत्रधार कारियो विरमगामिया ध्रांगध्रा में 10 मामलों में पकड़ा जा चुका है। कमलेश चार, काचो 5, दिलीप एक, संजय तीन और सुरेश एक मामले में पहले भी पकड़े जा चुके हैं।

Home / Ahmedabad / Gujarat News : राजमहल से आभूषण, बर्तन आदि की करते थे चोरी, 6 गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो