scriptबिटकॉइन, बीएसएस कॉइन बाद टोरस कॉइन के नाम पर सूरत के लोगों से करोड़ों की ठगी का पर्दाफाश | Cid crime arrested 6 accused in Toras coin fraud | Patrika News
अहमदाबाद

बिटकॉइन, बीएसएस कॉइन बाद टोरस कॉइन के नाम पर सूरत के लोगों से करोड़ों की ठगी का पर्दाफाश

सीआईडी क्राइम ने दर्ज की प्राथमिकी, छह को पकड़ा
 

अहमदाबादMay 29, 2019 / 09:40 pm

nagendra singh rathore

Cid crime

बिटकॉइन, बीएसएस कॉइन बाद टोरस कॉइन के नाम पर सूरत के लोगों से करोड़ों की ठगी का पर्दाफाश

अहमदाबाद. सूरत के लोगों को बिटकॉइन, बिटकनेक्ट, बीएसएस कॉइन के बाद टोरस कॉइन के नाम पर भी करोड़ों रुपए की चपत लगाने का मामला सामने आया है। सीआईडी क्राइम ने इस पूरे घोटाले का पर्दाफाश करते हुए छह लोगों को पकड़ा है। इनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है। अब तक छह करोड़ ६७ लाख रुपए की ठगी टोरस कॉइन के नाम पर किए जाने की बात सामने आई है।
सीआईडी क्राइम में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार दिसंबर-२०१७ में टोरस कॉइन नाम की वच्र्युअल करेंसी बनाई गई। इसकी वेबसाइट शुरू हुई। कतारगांव में गजेरा स्कूल के सामने लक्ष्मी एन्क्लेव में ऑफिस शुरू की गई। इस कॉइन में निवेश करनेवालों को ऊंचे ब्याज का लालच दिया गया। दूसरे व्यक्ति से भी यदि कोई निवेश करवाता है तो उसे पिरामिड स्ट्रक्चर के आधार पर रेफरल कमीशन का लालच दिया गया। ऐसा करके शिकायतकर्ता के पास से छह करोड़ ६७ लाख रुपए का निवेश टोरस कॉइन में करवा लिया। उसके बाद कुछ ही समय में कंपनी की बेवसाइट को बंद कर दिया। संचालकों की बातों में आकर टोरस कॉइन में निवेश करने वाले राजेश माणिया को पैसे वापस नहीं मिलने पर उन्होने सीआईडी क्राइम के सूरत जोन में इस बाबत शिकायत दी, जिस पर सीआईडी क्राइम ने बुधवार २९ मई को प्राथमिकी दर्ज की है।
छह को पकड़ा, पीडि़त करें संपर्क
सूरत में टोरस कॉइन के नाम पर भी ठगी किए जाने का पता चला है। इस बारे में तथ्य हाथ लगते ही प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्रमोटर, संचालकों सहित छह आरोपियों को भी पकड़ लिया गया है। टोरस कॉइन में जिन और व्यापारियों या लोगों ने निवेश किया है। ऐसे पीडि़त व्यापारी सीआईडी क्राइम गांधीनगर का संपर्क करके शिकायत कर सकते हैं। जांच सीआईडी क्राइम गांधीनगर जोन को सौंपी है। मामला सूरत जोन में दर्ज हुआ है।
-आशीष भाटिया, डीजीपी, सीआईडी क्राइम एवं रेलवे।

Home / Ahmedabad / बिटकॉइन, बीएसएस कॉइन बाद टोरस कॉइन के नाम पर सूरत के लोगों से करोड़ों की ठगी का पर्दाफाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो