scriptशाह दंपत्ति के घर डिब्बे व फर्नीचर में मिले रुपए, ऑफिस से नोट गिनने की मशीन | Cid Crime recover 42lakh cash in house, 35 cpu in office of vinay shah | Patrika News
अहमदाबाद

शाह दंपत्ति के घर डिब्बे व फर्नीचर में मिले रुपए, ऑफिस से नोट गिनने की मशीन

सीआईडी क्राइम की २० घंटे तक सर्च

अहमदाबादNov 16, 2018 / 10:12 pm

nagendra singh rathore

shah couple

शाह दंपत्ति के घर डिब्बे व फर्नीचर में मिले रुपए, ऑफिस से नोट गिनने की मशीन

अहमदाबाद. ऑनलाइन विज्ञापन देखकर रुपयों को दो से तीन गुना करने का झांस देकर २६० करोड़ रुपए की चलत लगाने के बाद फरार हुए शाह दंपत्ति विनय और भार्गवी शाह के घर व ऑफिस पर गुरुवार को सीआईडी क्राइम ने जांच संभालते ही सर्च की। दंपत्ति के मुख्य एजेंट दान सिंह वाला के घुमा स्थित घर पर भी सर्च की गई। रात भर करीब २० घंटे तक चली सर्च में सीआईडी क्राइम की टीमों ने शाह दंपत्ति के पालडी विकास गृह रोड पर यूनियन फ्लैट स्थित घर से ४२ लाख ९९ हजार रुपए, छह लाख २८ हजार के सोने-चांदी के आभूषण, एक कार, दो दोपहिया वाहन जब्त किया। शातिर शाह दंपत्ति ने रुपयों को आटा के डिब्बे, फर्नीचर के अंदर छिपाकर रखा था।
थलतेज प्रेसिडेंट प्लाजा में स्थित आर्चर केयर, डीजी एड लोकल, वल्र्ड क्लेवर एक्स सोल्यूशन नाम की तीन ऑफिसों में भी सर्च की। ऑफिसों से सीआईडी क्राइम ने ३५ सीपीयू, एक लैपटॉप, चार मोबाइल फोन, पांच स्वाइप मशीन, चार मैजिक जैक, आठ नेटवर्क डिवाइस, दो डीवीआर और एक नोट गिनने की मशीन बरामद की। आरोपियों के बैंक एकाउंट, लॉकर की जानकारी भी जुटाई जा रही है।
दान सिंह वाला के घुमा स्थित घर से सीआईडी क्राइम ने एक बाइक और एक लैपटॉप बरामद किया है। सीआईडी क्राइम शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कहा कि आरोपियों का पता लगाने और उनके नेटवर्क का पता लगाने के लिए शाह दंपत्ति और उसके एजेंट दान सिंह वाला की कॉल डिटेल मंगाई जा रही है। उसके आधार पर आगे की जांच में और तथ्य सामने आएंगे।
शाद दंपत्ति विरुद्ध लुक आउट नोटिस होगा जारी
२६० करोड़ रुपए की चपत लगाने की बात सामने आने के बाद से ही फरार चल रहे शाह दंपत्ति विनय और भार्गवी के यूं तो विदेश भाग जाने की आशंका जताई जा रही है। इस बीच सीआईडी क्राइम ने मामले की जांच संभालने के बाद आरोपी यदि देश से फरार नहीं हुए हों उस स्थिति को देखते हुए लुक आउट नोटिस भी जारी करने की प्रक्रिया शुरू की है।
जीपीआईडी एक्ट के तहत भी होगी कार्रवाई
सीआईडी क्राइम के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया के मार्गदर्शन में एक विशेष जांच दल गठित किया गया है। इसमें डीआईजी सचिन बादशाह, पुलिस अधीक्षक हरेश दूधात शामिल हैं। मामले की जांच का अधिकारी उपाधीक्षक जी.डी.पलसाणा को बनाया गया है। वस्त्रापुर थाने में दर्ज मामलों के कागजात हस्तगत करने के बाद और मामले की प्राथमिक जांच करने के बाद सीआईडी क्राइम ने इस पूरे मामले में जीपीआईडी एक्ट की धाराओं को भी जोडऩे का निर्णय किया है।
Cid crime

Home / Ahmedabad / शाह दंपत्ति के घर डिब्बे व फर्नीचर में मिले रुपए, ऑफिस से नोट गिनने की मशीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो