scriptAhmedabad: कोविड अस्पताल में उपचाराधीन मरीज को विदेश में बैठी बहन ने बांधी राखी | Civil Hospital, Ahmedabad, Covid, Patient, Rakhi | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad: कोविड अस्पताल में उपचाराधीन मरीज को विदेश में बैठी बहन ने बांधी राखी

सिविल अस्पताल में भावनात्मक दृष्य

अहमदाबादAug 02, 2020 / 10:47 pm

Omprakash Sharma

Ahmedabad: कोविड अस्पताल में उपचाराधीन मरीज को विदेश में बैठी बहन ने बांधी राखी

Ahmedabad: कोविड अस्पताल में उपचाराधीन मरीज को विदेश में बैठी बहन ने बांधी राखी

अहमदाबाद. शहर के सिविल के कोविड वार्ड में उस दौरान मौजूद मरीज और चिकित्सा कर्मी भाव विहोर हो गए जब एक कोरोना पीडि़त मरीज की उसकी आस्ट्रेलिया में रहने बहन ने वीडियो कॉलिंग कर राखी बांधने की रस्म निभाई। अस्पताल प्रशासन ने यह रस्म पूरी करवाई।
अहमदाबाद मूल की व आस्ट्रेलिया में रह रही दर्शनबेन पिछले काफी दिनों से अपने भाई अजयभाई के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण चिन्तित थीं। अब रक्षा बंधन के मौके पर भी बहन अपने भाई को राखी बांधने में असमर्थ थीं। लेकिन अस्पताल प्रशासन ने वीडियो कॉलिंग के माध्यम से पवित्र रिश्ते की रस्म निभाई। अस्पताल की एक महिला कर्मी प्रियंका बेन ने दर्शनाबेन की भूमिका निभाते हुए अजयभाई को राखी बांधी। वीडियो कॉलिंग पर निभाई जा रही इस रस्म से पूरे अस्पताल का दृष्य भावनात्मक हो गया। इस भावविहोर दृष्य को देखकर अन्य महिला मरीज निकिताबेन पटेल की भी आंखे भर आईं। उस दौरान निकिताबेन ने यहां के एक कर्मचारी जममिन को भाई बनाकर राखी बांधी। अस्पताल में भाई बने जयमिन ने महिला को भाई का रिश्ता निभाने का वादा किया। रक्षाबंधन का यह पर्व अस्पताल के कोविड में उपचार ले रहे अन्य मरीजों ने भी मनाया। अस्पताल प्रशासन के अनुसार परिवार से अलग रहकर कोरोना का उपचार करा रहे मरीजों को इस तरह के प्रेम भावनात्मक रिश्तों की जरूरत होती है। इस कार्यक्रम से यहां के सभी मरीजों के चेहरे खिल गए। कई लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से तो कई लोगों को स्टाफ की ओर से राखी बांधी और बंधवाईं गईं। इस मौके पर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जे.पी. मोदी, अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रजनीश पटेल एवं डॉ. राकेश जोशी भी मौजूद रहे।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad: कोविड अस्पताल में उपचाराधीन मरीज को विदेश में बैठी बहन ने बांधी राखी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो