script20वां करगिल विजय दिवस : सेना के शौर्य से गौरवान्वित है देश: रूपाणी | CM Vijay Rupani pays homage to kargil martyrs | Patrika News
अहमदाबाद

20वां करगिल विजय दिवस : सेना के शौर्य से गौरवान्वित है देश: रूपाणी

-मुख्यमंत्री ने अहमदाबाद के सेना मुख्यालय स्थित शहीद स्मारक पर शहीद वीरों को दी श्रद्धांजलि

अहमदाबादJul 27, 2019 / 12:02 am

Uday Kumar Patel

Kargil vijay diwas, Gujarat CM vijay Rupani

20वां करगिल विजय दिवस : सेना के शौर्य से गौरवान्वित है देश: रूपाणी

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने 1999 के करगिल युद्ध की भव्य विजय पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि करगिल सहित तमाम युद्धों में भारत ने सेना के शौर्य और पराक्रम से जो विजय हासिल की है उससे समूचा देश गौरवान्वित है। रूपाणी शनिवार को 20वें करगिल विजय दिवस के अवसर पर अहमदाबाद में सेना के गोल्डन कटार डिवीजन के सेना मुख्यालय स्थित शहीद स्मारक पर शहीद वीर जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कही।
मुख्यमंत्री ने भारतीय सेना के वीर जवानों की शहादत को नमन करते हुए राज्य के सभी नागरिक भाई-बहनों से ‘देशहित सर्वोपरि’ का भाव जगाकर ‘देश के लिए जीने-देश के लिए मरने’ का आह्वान किया।
इस संदर्भ में उन्होंने ‘तेरा वैभव अमर रहे मां, हम दिन चार रहें न रहें’ पंक्तियों को भी दोहराया।
करगिल विजय दिवस के 20वें वर्ष के उपलक्ष्य में गत 21 जून को लेह से करगिल युद्ध के पूर्व सैनिक और उनके परिजन से संपर्क नाम से निकली मोटरसाइकिल अभियान की टीम शुक्रवार को अहमदाबाद पहुंची। मुख्यमंत्री रूपाणी ने 3150 किलोमीटर की दूरी और सात राज्यों का सफर पूरा कर अहमदाबाद पहुंचे सेना के मोटरसाइकिल अभियान का समापन कराया और वीर सेनानियों को बधाई दी। इस दौरान अभियान की टीम ने वीर नारियों और शहीदों के परिजनों से मुलाकात की।

Home / Ahmedabad / 20वां करगिल विजय दिवस : सेना के शौर्य से गौरवान्वित है देश: रूपाणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो