scriptJharkhand Result: पिता बेचते हैं सब्जी, बेटी बनी इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर, IAS बनना है सपना | Patrika News
राष्ट्रीय

Jharkhand Result: पिता बेचते हैं सब्जी, बेटी बनी इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर, IAS बनना है सपना

Jharkhand Academic Council Result: झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 12वीं आर्ट्स की परीक्षा में एक सब्जी विक्रेता साबिर अंसारी की बेटी जीनत परवीन स्टेट की फर्स्ट टॉपर बनी हैं।

रांचीApr 30, 2024 / 08:47 pm

Prashant Tiwari

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 12वीं आर्ट्स की परीक्षा में एक सब्जी विक्रेता साबिर अंसारी की बेटी जीनत परवीन स्टेट की फर्स्ट टॉपर बनी हैं। रांची के कांके स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स प्लस टू हाई स्कूल की छात्रा जीनत शहर से करीब 12 किमी दूर सतकनादू गांव की रहने वाली हैं। मंगलवार को रिजल्ट जारी होने के करीब दो घंटे बाद जब जीनत को स्कूल के टीचर ने स्टेट टॉपर होने की सूचना दी तो उसे यकीन नहीं हुआ।
कभी नहीं सोचा था टॉपर बनूंगी

जीनत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उसे इतना तो भरोसा था कि रिजल्ट बेहतर होगा, लेकिन, यह नहीं सोचा था कि पूरे राज्य में अव्वल रहेगी। जीनत का सपना आईएएस बनने का है। वह कहती हैं, मेरे अब्बू-अम्मी ने कड़ी मेहनत कर हम लोगों की पढ़ाई-लिखाई में कोई कमी नहीं रहने दी। मेरा अरमान है कि मैं उन्हें हर तरह की खुशी देने के काबिल बन सकूं।
पिता के आंखों से निकले आंसू

जीनत के पिता साबिर अंसारी को जब यह खबर मिली तो उनकी आंखों से आंसू निकल आए। उन्होंने कहा कि मैं हर रोज आस-पास के बाजार में सब्जी बेचकर परिवार की गाड़ी खींचता हूं। आज बिटिया का जो रिजल्ट आया है, उसने मेरे संघर्ष को सुकून दिया है। बिटिया आगे जहां भी और जैसे भी पढ़ना चाहेगी, उसे पढ़ाएंगे।

Hindi News/ National News / Jharkhand Result: पिता बेचते हैं सब्जी, बेटी बनी इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर, IAS बनना है सपना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो