script500 करोड़ के नारकोटिक्स से लदी पाकिस्तानी बोट पकड़ी | Coast Guard apprehends Pakistani boat with big haul of narcotics | Patrika News
अहमदाबाद

500 करोड़ के नारकोटिक्स से लदी पाकिस्तानी बोट पकड़ी

-गुजरात के समुद्री रास्ते पर पाक की फिर नापाक नजर

अहमदाबादMay 21, 2019 / 07:00 pm

Uday Kumar Patel

Pakistani boat, Narcotics, Coast guard

500 करोड़ के नारकोटिक्स से लदी पाकिस्तानी बोट पकड़ी

अहमदाबाद. गुजरात का समुद्री इलाका काफी संवेदनशील माना जाता है। मुंबई हमले के लिए पाकिस्तानी आतंकियों ने गुजरात के समुद्री रूट का इस्तेमाल किया था। वर्ष 1993 के मुंबई ब्लास्ट के लिए गुजरात के समुद्री तट पर ही हथियारों का जखीरा उतारा गया था। इसके अलावा भी कई कोशिशें की जा चुकी है। राज्य से सटे समुद्री इलाके में कई बार पाकिस्तानी मछुआरे बोट के साथ पकड़े जाते हैं। समुद्र में बोट को आग भी लगाई जा चुकी है। गत मार्च महीने में ही कोस्ट गार्ड और एटीएस अहमदाबाद के संयुक्त ऑपरेशन में गुजरात तट से 100 किलोग्राम हेरोईन जप्त की गई थी। अब तस्करी के मार्फत गुजरात के समुद्री क्षेत्र से अल मदीना नामक पाकिस्तानी फिशिंग बोट से करीब 400-500 करोड़ रुपए का नारकोटिक्स जप्त किया गया है।
डीआरआई व अन्य खुफिया एजेंसियों की विशेष सूचना के आधार पर भारतीय कोस्ट गार्ड जहाज (आईसीजीएस) ने गुजरात तट में कच्छ जिले में जखौ के पास 194 पैकेट नारकोटिक्स से भरी पाक की बोट को पकड़ा। इसमें शंकास्पद सामग्री को प्राथमिक रूप से नारकोटिक्स बताया गया है, हालांकि इसका रासायनिक विश्लेषण किया जाएगा। संयुक्त पूछताछ के दौरान अन्य एजेंसियों के साथ बोट की तलाशी ली जाएगी।

Home / Ahmedabad / 500 करोड़ के नारकोटिक्स से लदी पाकिस्तानी बोट पकड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो